Home / State Sports / युगांत शेखर ने 100 मीटर में निकाला सबसे तेज समय

युगांत शेखर ने 100 मीटर में निकाला सबसे तेज समय

लखनऊ। इंटरनेशनल प्लेयर्स रहे युगांत शेखर सिंह ने जिला एथलेटिक्स चैंपियनशिप के चौथे दिन सीनियर वर्ग के इवेंट में दोहरे स्वर्ण पदक जीते। कोरोना लाकडाउन के दस महीने बाद केडी सिंह बाबू स्टेडियम में हो रही इस एथलेटिक्स चैंपियनशिप में आज का दिन युगांत शेखर सिंह के नाम रहा जिन्होंने 100 मीटर दौड़ में 10.81 सेकेंड का समय निकालते हुए स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिया।
जिला एथलेटिक्स संघ के रिकार्ड के अनुसार जिला एथलेटिक्स में ये एक रिकार्ड है। इसके साथ ही युगांत ने पुरुष लंबी कूद में 5.92 मीटर की छलांग लगाते हुए पहला स्थान हासिल किया। पुरुष वर्ग में ही अर्पण सिंह ने भी दोहरे स्वर्ण पदक जीते। अर्पण ने डिस्कस थ्रो में 26.89 मीटर और जेवलिन थ्रो में 50.85 मीटर थ्रो के साथ पहला स्थान हासिल किया।
महिला वर्ग के थ्रो इवेंट में जोया ने दोहरे स्वर्ण पदक जीते। जोया ने शॉटपुट में 6.61 मीटर थ्रो किया। इसके बाद जेवलिन थ्रो में 16.41 मीटर थ्रो केे साथ जोया अव्वल रही। महिला वर्ग की 100 मीटर दौड़ में गुड़िया 14.10 सेकेंड का समय निकाल कर फर्राटा चैंपियन बनी।
आज समापन समारोह में मुख्य अतिथि विवेक सिंह (एमडी, होटल ग्रैंड जीबीआर) ने पुरस्कार वितरित किए। समापन के अवसर पर लखनऊ जिला एथलेटिक्स संघ के सचिव बीआर वरूण, सीनियर प्लेयर आरएस बिंद्रा सहित जिला संघ के कई पदाधिकारी मौजूद रहे। इससे पूर्व आज के इवेंट का शुभारंभ डा.बीके सिंह (सीनियर एडवोकेट हाईकोर्ट) ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त करके किया।
सीनियर वर्ग के स्वर्ण पदक विजेता इस प्रकार हैंः-

पुरुष : अर्पण सिंह (डिस्कस थ्रो, जेवलिन थ्रो), देव आशीष वर्मा (शॉटपुट), युगांत शेखर सिंह (लम्बी कूद, 100 मी.दौड़)
महिलाः सेजल बनौधा (डिस्कस थ्रो), जोया (शॉटपुट, जेवलिन थ्रो), सुनीता सोनकर (लम्बी कूद), गुड़िया (100 मी.दौड़)

About Aditya Srivastava

Check Also

चतुर्थ शैल बाला शतरंज : तनिष्क गुप्ता विजेता, पृथ्वी को दूसरा पायदान

  लखनऊ। स्थानीय प्रिसीजन चेस अकादमी में खेली जा रही चतुर्थ शैल बाला स्मारक ओपन ...