Home / International Sports / …तो इस वजह से हॉकी WORLD CUP टला

…तो इस वजह से हॉकी WORLD CUP टला

चीन से निकला कोरोना वायरस पूरी दुनिया के लिए अब भी खतरा बना हुआ है। चीन में भले ही कोरोना खत्म हो गया है लेकिन अन्य देशों में अब भी कोरोना का कहर टूट रहा है।

कोरोना की वजह से खेल की दुनिया में अब भी पटरी पर नहीं आ सकी है। हालांकि टेनिस, फुटबॉल और क्रिकेट जैसे खेल जरूर शुरू हो गए है लेकिन वो भी बगैर दर्शक के मुकाबले हो रहे हैं लेकिन इन तीन खेल को छोड़ दिया जाये तो अन्य खेल अब तक बहाल नहीं हो सके हैं।

अब खबर है कि हॉकी विश्व कप पर कोरोना की मार पड़ी है और उसे 2022 तक के लिए टाल दिया गया है। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के प्रभाव के कारण अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) और बेल्जियम हॉकी संघ ने संयुक्त रूप से अगले साल फरवरी में होने वाले इंडोर हॉकी विश्वकप को फिलहाल अभी नहीं कराने का फैसला किया है। जानकारी के मुताबिक इस टूर्नामेंट को दो से छह फरवरी 2022 तक के लिए टाल दिया गया है।

एफआईएच के मुख्य कार्यकारी अधिकारी थिएरी वेल ने कहा कि हॉकी इंडोर विश्वकप एक ऐसा टूर्नामेंट है जो अच्छा वातावरण बनाता है।

मौजूदा माहौल में टीमें के यात्रा करने में दिक्कत, क्वालीफायर्स और आयोजन स्थल पर दर्शकों की मौजूदगी नहीं होने जैसी स्थिति में हमारे पास इस टूर्नामेंट को स्थगित करना एकमात्र विकल्प है।

हम बेल्जियम हॉकी संघ को 2022 में यह टूर्नामेंट आयोजित कराने की उनकी प्रतिबद्धता के लिए धन्यवाद देते हैं।  कुल मिलाकर देखा जाये तो कोरोना लगातार खतरनाक हो रहा है। जहां कोरोना आम इंसानों का अपना शिकार बना रहा है वहीं खिलाड़ी भी इससे नहीं बच रहे पा रहे हैं।

About Sports Zone Desk

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...