Home / International Sports / Women’s IPL : वेलोसिटी ने 5 विकेट की जीत से शुरू किया अभियान 

Women’s IPL : वेलोसिटी ने 5 विकेट की जीत से शुरू किया अभियान 

शारजाह :  वेलोसिटी ने  महिला टी-20 चैलेंज ( महिला आईपीएल ) के पहले मैच में   पिछली दो बार की चैंपियन सुपरनोवाज को 5 विकेट से हराया. वेलोसिटी की जीत में सुन लुस (37) और  सुषमा वर्मा (34) ने उम्दा  पारी खेली. वेलोसिटी कप्तान मिताली राज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली सुपरनोवाज ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर 126 रन बनाये.

जवाब में वेलोसिटी ने 19.5 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 129 रन बनाकर मैच जीत लिया. सुपरनोवाज द्वारा दिया लक्ष्य वेलोसिटी ने एक गेंद बाकी रहते हुए 5 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया.  टीम की जीत में  सुषमा वर्मा ने 34 और वेदा कृष्णमूर्ति ने 29 रन बनाये.  अंत में सून लूस (नाबाद 37) की उपयोगी पारी खेली.

इससे पहले  डेनियल वेट (0)  और शेफाली वर्मा (17) को अयाबोंगा खाका ने आउट किया. वेदा कृष्णमूर्ति (29) को राधा यादव और कप्तान मिताली राज (7) का सिरिवर्दने ने शिकार किया.

इससे पूर्व पहले बल्लेबाजी करने उतरी सुपरनोवाज के लिए  सी अटापट्टू ने 39 गेंदों में 2 चौके और 2 छक्के से 44 रन बनाये जबकि कप्तान हरमनप्रीत कौर (31 रन, 27 गेंद, एक चौका, दो छक्के ) ने भी उम्दा पारी खेली. प्रिया पूनिया (11) छठे ओवर की दूसरी गेंद पर लीघ कास्पेरेक की गेंद पर वेदा कृष्णमूर्ति को कैच थमा बैठी.

सी अटापट्टू  जहांआरा आलम की गेंद पर शॉट खेलने के चक्कर में वेदा कृष्णमूर्ति को कैच थमा बैठी.   कप्तान हरमनप्रीत कौर को जहांआरा आलम की गेंद पर शिखा पांडे ने कैच पकड़ कर आउट किया. पूजा वस्त्रकार (0) खाता भी नहीं खोल सकी.  वेलोसिटी से एकता बिष्ट ने तीन विकेट जबकि जहांआरा आलम और लेघ कास्पेरेक  ने दो-दो विकेट झटके.

About Aditya Srivastava

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...