Latest News
Home / International Sports / Women’s ipl : सुपरनोवाज की दो रन से रोमांचक जीत, ट्रेलब्लेजर्स से फिर फाइनल टक्कर

Women’s ipl : सुपरनोवाज की दो रन से रोमांचक जीत, ट्रेलब्लेजर्स से फिर फाइनल टक्कर

श्रीलंकाई बल्लेबाज चामारी अटापट्टू (67) के अर्धशतक  से सुपरनोवाज ने महिला टी-20 चैलेंज (महिला आईपीएल) के मैच में ट्रेलब्लेजर्स को दो रन से हराया. शारजाह में हुए इस मैच में दो बार की चैम्पियन सुपरनोवाज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और निर्धारित ओवर में छह विकेट पर 146 रन बनाए.

जवाब में  ट्रेलब्लेजर्स लक्ष्य का पीछा करते हुए अंतिम गेंद तक चले मैच में पांच विकेट पर 144 रन ही बना सकी.  हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली सुपरनोवाज से पहले बल्लेबाजी करते हुए अटापट्टू ने 47 गेंद में पांच चौके और चार छक्के से 67 रन बनाए. कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 29 गेंद में 31 रन बनाए.

सुपरनोवाज की शुरुआत अच्छी रही और टीम ने दस ओवर में बिना नुकसान 80 रन बना लिए थे.बाएं हाथ की बल्लेबाज अटापट्टू ने दीप्ति शर्मा के दूसरे ओवर में दो चौके लगाने के साथ चौथे ओवर में दीप्ति को छक्का और चौका भी जड़ा। वही प्रिया पूनिया को 17 के स्कोर पर जीवनदान मिला. फिर भी  खातून की गेंद पर दीप्ति ने उनका  कैच लपका.

आउट होने से पहले प्रिया ने पहले विकेट के लिए अटापट्टू के साथ 89 रन की साझेदारी की.  अटापट्टू 17वें ओवर में हरलीन की गेंद पर हेमलता को कैच दे बैठी.  ट्रेलब्लेजर्स से स्पिनर हरलीन देओल और सलमा खातून को एक-एक विकेट मिले. अनुभवी झूलन गोस्वामी  चार ओवर में 17 रन देकर एक विकेट ले सकी. वही सुपरनोवाज के  तीन बल्लेबाज रन आउट हुए.

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी ट्रेलब्लेजर्स से  दीप्ति शर्मा ने 40 गेंदों पर 5 चौके से नाबाद 43 रन बनाये जबकि हरलीन देओल 15 गेंद में 27 रन ही बना सकी. डीएंड्रा डॉटिन (27) और मंधाना (33)  रन बनाए.  सेलमन ने सातवें ओवर में डॉटिन और फिर रिचा घोष को आउट किया.अनुजा पाटिल ने मंधाना का रिटर्न कैच लपका.

अंतिम  ओवर में टीम को दस रन की दरकार थी लेकिन सात ही बन सके. सुपरनोवाज से  स्पिनर राधा यादव ने दो महत्वपूर्ण विकेट लिए. अंतिम ओवर यानि 20वें ओवर की पांचवीं गेंद पर हरलीन  राधा यादव की गेंद पर अनूजा को कैच थमा बैठी. इसके बाद अंतिम गेंद पर टीम को चार रन चाहिए थे लेकिन  सोफिया नाकाम रही.

इस  मैच के बाद तीनों टीमों के दो-दो अंक थे  लेकिन सुपरनोवाज  और ट्रेलब्लेजर्स को  बेहतर रनरेट के चलते  फाइनल में एंट्री मिली. दोनों टीमो के बीच अब नौ नवंबर को फाइनल खेला जाएगा.

About Aditya Srivastava

Check Also

LPL : आखिर क्यों अफरीदी गॉल ग्लैडिएटर्स से नहीं खेलेंगे ये दो मैच 

26 नवंबर से  शुरू होने वाली लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) में  खेल रही  फ्रेंचाइजी  गॉल ...