Home / International Sports / स्टीव स्मिथ की चोट से आईपीएल की ये टीम क्यों है परेशान  

स्टीव स्मिथ की चोट से आईपीएल की ये टीम क्यों है परेशान  

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच चल रहे वनडे सीरीज के पहले मैच की  पूर्व संध्या पर अभ्यास के दौरान कोचिंग स्टाफ के एक थ्रो पर सिर में चोट लगने के चलते ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ पहले  वनडे में नहीं खेल पाए थे और अब उनके रविवार को होने वाले दूसरे वन डे में खेलने की संभावना नहीं है. अव उनका दूसरा ‘कनकशन टेस्ट’ होगा जिसके बाद उनके खेलने के बारे में निर्णय होगा.

दूसरी ओर  तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क भी ग्रोइन में दर्द के कारण संभवत: अगला मैच नहीं खेलेंगे. हालांकि पहले वनडे से पहले भी  स्मिथ का ‘कनकशन टेस्ट’  करवाते हुए एहतियातन पहले मैच से बाहर रखा गया था. हालांकि अगर स्मिथ की चोट गंभीर हो गयी तो आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की दिक्कत बढ़ सकती है.

उनके जिम्मे राजस्थान रॉयल्स टीम की कप्तानी है और उनके आईपीएल से भी बाहर होने पर राजस्थान टीम को नया कप्तान तलाशना होगा. स्मिथ में आईपीएल में अलग-अलग टीमों के लिए 29 मैच में कप्तानी करते हुए 20 मैच में जीत दिलाई थी.

स्मिथ ने 125 वनडे में 4162 रन के साथ 9 शतक व 25 अर्धशतक बनाये हैं.  दुनिया के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज स्मिथ की अनुपस्थिति में ऑस्ट्रेलिया ने  पहला वनडे 19 रन से जीता था. वैसे स्मिथ को पिछले साल एशेज टेस्ट में  लॉडर्स पर जोफ्रा आर्चर की बाउंसर लगी थी और वो ह दूसरी पारी तथा अगले मैच नहीं खेल सके थे.

About Aditya Srivastava

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...