Home / National Sports / इरफान पठान धोनी को देखकर क्यों है हैरान

इरफान पठान धोनी को देखकर क्यों है हैरान

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन की शुरुआत 19 सितम्बर से हो रही है। इस बार आईपीएल कोरोना की वजह से भारत में नहीं खेला जाएगा बल्कि यूएई में आयोजित हो रहा है।

कोरोना काल में पहला मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है।

चेन्नई की टीम ने अभ्यास शुरू कर दिया और सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने प्रैक्टिस सेशन काफी पसीना बहाया है लेकिन प्रैक्टिस सेशन को धोनी के अभ्यास करने के तरीके को देखकर इरफान पठान एकदम हैरान रह गए है।

अभ्यास सत्र में धोनी को देखकर इरफान पठान ने हैरानी भरे अंदाज में कहा कि इससे पहले उन्होंने ऐसा नहीं देखा है। मैच से पहले धोनी को बैटिंग की प्रैक्टिस करते हुए कई बार देखा गया है, लेकिन विकेटकीपिंग की प्रैक्टिस करते देखना काफी अलग है।

इरफान पठान ने एक स्पोट्र्स चैनल से बातचीत में कहा कि हमने कुछ नए विजुअल्स देखे, जिसमें धोनी विकेटकीपिंग कर रहे हैं। ऐसा कभी हुआ नहीं है, यह कुछ नया है, क्योंकि मैं उनके साथ कई साल क्रिकेट खेल चुका हूं, भारतीय टीम के लिए भी और आईपीएल में सीएसके के लिए भी, मैंने कभी उन्हें विकेटकीपिंग करते हुए नहीं देखा।

पठान ने आगे कहा, कि ऐसा शायद इसलिए है कि उन्होंने लंबे समय से क्रिकेट खेला नहीं है। मुझे लगता है कि टीम में कुछ लेग स्पिनर हैं, हो सकता है वो देखना चाह रहे हैं कि वो गेंदबाज कैसे हैं, लेकिन यह देखकर अच्छा लगा कि वो विकेटकीपिंग की प्रैक्टिस कर रहे हैं।

बता दें कि धोनी पिछले साल विश्व कप के सेमीफाइनल के बाद कोई मैच नहीं खेला है। इतना ही नहीं उन्होंंने संन्यास भी ले लिया है। ऐसे में काफी समय बाद वो मैदान पर उतर रहे हैं। ऐसे में हर कोई उनके खेल को देखने के लिए बेताब है।

About Sports Zone Desk

Check Also

आईपीएल-2022 में देखने को मिलेंगी दस टीम

हाल ही में यूएई में आईपीएल का सफल आयोजन हुआ था. आईपीएल 2020 का फाइनल ...