Home / International Sports / पाकिस्तानी कोच मिस्बाह पर क्यों भड़के पूर्व कप्तान इंजमाम

पाकिस्तानी कोच मिस्बाह पर क्यों भड़के पूर्व कप्तान इंजमाम

पाकिस्तान की रविवार को  दूसरे टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच में  इंग्लैड के हाथो मिली पांच विकेट की हार  ज्यादा  टीम के  मुख्य कोच और चयनकर्ता मिस्बाह-उल-हक  तब चर्चा का विषय बन गए जब  इंग्लैंड का स्कोर बिना किसी नुकसान के 65 रन  होने पर  मिस्बाह निराशा में डूबे एक हाथ चेहरे और सिर पर रखे दिखे थे. इस पर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक ने उन्हें लताड़ा.

इस बारे में इंजमाम ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर टिप्पणी की कि इंग्लैंड की पारी के पांचवें ओवर में पाकिस्तान के पावर-प्ले के ओवरों की गेंदबाजी  थी जिस पर अंग्रेजों ने 40-45 रन बना लिए थे लेकिन जिस तरह  टेलीविजन पर मिस्बाह सिर पकड़े थे वो काफी बुरा लग रहा था. टीम के मैदान में होने पर ऐसी हरकतों से टीम को नकारात्मक संदेश जाता हैं.

इंग्लैंड ने इस मैच में जीत के लिए आवश्यक 196 रन पांच विकेट खोकर बना लिए थे. इंजमामउल हक के अनुसार मैच के दौरान ऐसी हरकत से टीम के मनोबल पर बुरा असर पड़ सकता है.इस पर मैच के बाद कायदे से चर्चा हो सकती हैं. इंजमाम ने ये भी जोड़ा कि पूर्व कोच मिकी आर्थर भी ऐसे ही करते थे.

पाकिस्तान की ओर से इंटरनेशनल क्रिकेट में 20,000 से ज्यादा रन बनाने वाले इंजमाम उल हक के अनुसार दूसरी टीम को 155-160 रन और बनाने है. ऐसे में मैच का रुख किसी भी ओर मुड़ सकता है लेकिन इससे ये संदेश जा रहा है जैसे आपने कुछ गलत काम कर दिया हो.

About Aditya Srivastava

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...