Home / International Sports / तीसरे टी-20 मैच से पहले इंग्लैंड टीम से क्यों हटे जोस बटलर ?

तीसरे टी-20 मैच से पहले इंग्लैंड टीम से क्यों हटे जोस बटलर ?

इंग्लैंड की टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में दो मैच जीतकर 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है लेकिन इंग्लैंड टीम को अपने विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर के तीसरे मैच से पहले टीम से हटने से झटका लगा हैं। जोस बटलर ने अपने परिवार के साथ समय बिताने के लिए ऐसा किया हैं।

इस बारे में जानकारी देते हुए इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने कहा कि जोस बटलर परिवार को समय देने के लिए बायो-सिक्योर बबल से बाहर आ गए हैं। ईसीबी के अनुसार बटलर अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एजिस बाउल में मंगलवार 7 सितम्बर को होने वाले अंतिम टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में टीम का हिस्सा नहीं होंगे। अब बटलर के होने से टॉम बैंटन को ओपनिंग का चांस मिलेगा।

बटलर ने बतौर ओपनर रविवार को हुए दूसरे टी-20 में नाबाद 77 रन की अर्धशतकीय पारी खेली थी जिससे इंग्लैंड ने एकतरफा छह विकेट से जीत दर्ज की थी। वैसे बटलर ने टी-20 सीरीज के दो मैचों में ओपनर के तौर पर 121 रन बनाए थे। इस मैच के बाद दोनों टीमें तीन मैचों की वन डे सीरीज के लिए मैनचेस्टर जाएंगी।

बटलर शुक्रवार को ओल्ड ट्रैफर्ड में होने वाले पहले वनडे के लिए बायो-सिक्योर बबल में आ जाएंगे लेकिन उन्हें इसके लिए अपनी कोरोना की जांच करानी होगी। वैसे जोस बटलर टेस्ट टीम में शामिल रहते हुए वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के चलते दो माह बायो-सिक्योर बबल में रह चुके हैं। फिर वो ऑस्ट्रेलिया के इंग्लैंड दौरे के लिए सीमित ओवरों की टीम में शामिल हो गए थे।

About Aditya Srivastava

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...