Home / National Sports / जब आशीष नेहरा से पंजाबी में बोले थे शोएब अख्तर

जब आशीष नेहरा से पंजाबी में बोले थे शोएब अख्तर

भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट मुकाबलों में दोनों देशों के फैन्स का जुनून भी चरम पर होता है और इसके साथ खिलाड़ियों की मैदान से अंदर और बाहर तकरार होती रहती है। इस दौरान आपस में कई स्लेलिंग की भी घटनाएं हुई है।

ऐसे ही कई किस्सों में एक किस्सा 2004 में भारत और पाकिस्तान के मध्य हुए चैंपियंस ट्राफी के मैच का है जब रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर पाक गेंदबाज शोएब अख्तर ने भारत के आशीष नेहरा को आउट होने के बाद उनके ऊपर पंजाबी में टिप्पणी की थी कि पुल करने से पहले तुम्हें यह जानना चाहिए कि तुम किसका सामना कर रहे हो। इसके साथ दोनों के बीच तीखी नोकझोंक भी हुई थी।

इस बारे में हाल ही में भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने विजडन ग्रेटेस्ट राइवलरी पॉडकास्ट को दिए इंटरव्यू में जिक्र करते हुए कहा कि 2004 में बर्मिंघम में हमारा चैंपियंस ट्रॉफी का मैच था जिसमें भारतीय टीम के कप्तान सौरव गांगुली थे और भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 200 रन बनाए जिसके बावजूद टीम मैच हार गयी थी। इस मैच में शोएब अख्तर की गेंद पर आउट होने वाला अंतिम खिलाड़ी था।

उनकी शॉर्ट बॉल को पुल करने के चक्कर में मैं मिड विकेट पर शाहिद अफरीदी को कैच थमा बैठा था। इसके बाद उन्होंने मुझसे पंजाबी में कहा था कि यह पता होना चाहिए कि तुम किसके सामने हो।  इसके साथ ही आशीष नेहरा ने ये भी कहा कि इसके बाद भी मैं और शोएब अख्तर इंग्लैंड में हुए उस मैच से लेकर अब तक अच्छे दोस्त हैं। हमारे बीच अभी भी हंसी-मजाक चलता रहता है और हम तीन-चार महीने में आपस में मैसेज कर लेते है ।

वैसे चैंपियंस ट्रॉफी ऐसा टूर्नामेंट रहा है जिसमें भारत के खिलाफ पाकिस्तान का दबदबा रहा है। इस टूर्नामेंट के 2017 में हुए फाइनल में पाकिस्तान ने भारत को एकतरफा हराकर खिताब जीता था। दूसरी ओर इसी टूर्नामेंट के 2004 में बर्मिंघम में भारत और पाकिस्तान के बीच हुए मैच में भारत ने 200 रन बनाए थे लेकिन उससे पहले टीम ने 73 रन पर आधे विकेट खो दिए थे।

इसके बाद 106 रन पर भारत के 6 विकेट हो गए थे। उसके बाद राहुल द्रविड़ ने 67 रन बनाते हुए अजित आगरकर के साथ 82 रन की भागीदारी कर टीम को संभाला था। उस मैच में पाक से शोएब अख्तर और नावेद उल हसन को चार-चार विकेट मिले थे। जवाब में पाकिस्तान की टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए 127 रन पर 5 विकेट गंवाकर संकट में फंस गई थी। इसके बाद मोहम्मद यूनुस ने नाबाद 81 और कप्तान इंजमाम उल हक ने 44 रन बनाकर पाकिस्तान को तीन विकेट से जीत दिलाई थी।

About Aditya Srivastava

Check Also

वीडियो : सानिया ने बेटे से कुछ ऐसा पूछा कि जवाब सुनकर…

भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा इन दिनों टेनिस से दूर है। ऐसे में ...

Leave a Reply

Your email address will not be published.