Home / International Sports / स्टुअर्ट ब्रॉड ने वेतन कटौती को लेकर क्या कहा

स्टुअर्ट ब्रॉड ने वेतन कटौती को लेकर क्या कहा

पूरी दुनिया में कोरोना का कहर टूट रहा है। ऐसे में खेलों की दुनिया में भी सन्नाटा पसरा हुआ है। हालांकि कुछ खेलों को शुरू जरूर कर दिया गया है लेकिन वो भी बगैर दर्शक के मैचों का आयोजन कराया जा रहा है। क्रिकेट, फुटबॉल और टेनिस शुरू हो गए है। ऐसे में कोविड-19 महामारी के कारण खेल वित्तीय संकट से जूझ रहा है।

इसको लेकर स्टुअर्ट ब्राड ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि जब कोविड-19 महामारी के कारण खेल वित्तीय संकट से जूझ रहा है तब उनके देश के क्रिकेटरों को वेतन में कटौती के लिये तैयार रहना चाहिए और उनका वर्तमान वेतन पर ही बने रहना गलत होगा।

बताया जा रहा है कि इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने कोविड-19 प्रतिबंधों के कारण 100 मिलियन पौंड के शुरुआती नुकसान का अनुमान लगाया है। ऐसे में अनुबंध राशि कम कर दी गयी है। ब्राड ने एक स्पोर्ट्स चैनल पर कहा कि मेरा मानना है कि वेतन में कटौती शत प्रतिशत होगी।

खिलाड़ी स्थिति से अच्छी तरह से अवगत हैं। ईसीबी में संभवत: 60 कर्मचारियों को नौकरी गंवानी पड़ेगी, ऐसे में अगर खिलाड़ी पुराने वेतन पर बने रहते हैं तो यह गलत होगा। अब देखना होगा कि कोरोना कब खत्म होता है और खेलों की दुनिया में पहले जैसी फिर से हलचल कब लौटती है।

About Sports Zone Desk

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...