Latest News
Home / International Sports / US Open 2020 : मरे को जीत के लिए बहाना पड़ा पसीना, सेरेना दूसरे दौर में

US Open 2020 : मरे को जीत के लिए बहाना पड़ा पसीना, सेरेना दूसरे दौर में

विश्व की पूर्व नम्बर एक खिलाड़ी सेरेना ने यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट में शानदार शुरुआत करते हुए क्रीस्टी आन को 7-5, 6-3 से हराकर अगले दौर में प्रवेश कर लिया है।

इसके साथ ही सेरेना की बहन वीनस विलियम्स को किम क्लाइस्टर्स के हाथों पहले दौर में पराजय का सामना करना पड़ा है। इस हार से वीनस टूर्नामेंट से बाहर हो गई है।

सेरेना ने आर्थर ऐस स्टेडियम में मंगलवार की रात को क्रीस्टी आन को 7-5, 6-3 से पराजित कर दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया जबकि उनकी बहन वीनस को  विश्व में 20वें नंबर की कारोलिना मुचोवा ने उन्हें 6-3, 7-5 से पराजित कर बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

इस बीच सातवीं वरीयता प्राप्त मेडिसन कीज, नौवीं वरीय योहाना कोंटा और दसवीं वरीय गर्बाइन मुगुरूजा आगे बढ़ने में सफल रही। कीज ने टिमिया बाबोस को 6-1, 6-1 से, कोंटा ने हीथर वाटसन को 7-6 (7), 6-1 से और मुगुरूजा ने नाओ हिबिनो को 6-4, 6-4 से शिकस्त दी। सोलहवीं वरीयता प्राप्त एलिस मर्टन्स को भी लॉरा सीगमेंट पर 6-2, 6-2 से जीत दर्ज करने में काई परेशानी नहीं हुई।

दूसरी ओर एंडी मरे को अगले दौर में प्रवेश करने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी है। दरअसल उनको जापान के योशिहितो निशिहोका को हराने के लिए कोर्ट पर कड़ा संघर्ष करना पड़ा। उन्होंने ने चार घंटे 39 मिनट तक चले मैच में 4-6, 4-6, 7-6 (7/5), 7-6 (7/4), 6-4 से जीत हासिल की। मरे 18 महीने बाद किसी ग्रैंड स्लैम मैच में हिस्सा ले रहे है। ऐसे में उनके लिए यह जीत काफी अहम साबित हो सकती है। पूर्व चैंपियन सलोनी स्टीफन्स से रोमानिया की मिहेला बुजारनेस्कू को 6-3, 6-3 से हराकर अपने अभियान की शुरुआत की।

About Sports Zone Desk

Check Also

Corona Effect : इस साल प्रीमियर बैडमिंटन लीग सीजन-6 टली

  प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के छठे सीजन को कोरोना महामारी की वजह से पोस्टपोन ...