Home / International Sports / US Open : एंडी मर्रे और दिमित्रोव की हार, सेरेना विलियम्स जीत से तीसरे दौर में

US Open : एंडी मर्रे और दिमित्रोव की हार, सेरेना विलियम्स जीत से तीसरे दौर में

कोरोना महामारी के खौफ के चलते भले ही कई खिलाड़ी यूएस ओपन-2020 से हट गए है लेकिन अभी भी कई खिलाड़ी यहां जीत की तलाश में अपना पसीना बहा रहे हैं। इन्हीं में से एक है अमेरिका की सेरेना विलियम्स, जिन्होंने अपने 24वें ग्रैंडस्लैम खिताब की तलाश में गुरुवार रात को आर्थर ऐस स्टेडियम में विश्व में 117वीं वरीय रूस की मारग्रिटा गैस्पारयान को 6-2, 6-4 से मात दी।

हालांकि अनुभवी एंडी मर्रे और ग्रिगोर दिमित्रोव को हार का सामना करना पड़ा। महिला वर्ग में नौवीं वरीय सोरेना क्रिस्टीया ने योहाना कोंटा को 2-6, 7-6(5), 6-4 से और बेटे के जन्म के बाद पिछले तीन साल में पहला टूर्नामेंट खेल रही स्वेताना पिरोनकोवा ने दसवें नंबर की गर्बाइन मुगुरुजा को 7-5, 6-3 से हराया।

वहीं ऑस्ट्रेलियन ओपन विजेता और दूसरी वरीय सोफिया केनिन, सातवीं वरीय मेडिसन कीज, 15वीं वरीय मारिया सकारी, 18वीं वरीय डोना वेकिच और 22वीं वरीय अमांडा अनिसिमोवा ने भी जीत दर्ज की। एक अन्य उलटफेर में बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका ने हमवतन और पांचवीं वरीय आर्यना सबालेंका को 6-1, 6-3 से हराया।

वैसे 23 में से 6 ग्रैंडस्लैम फ्लाशिंग मीडोज में जीतने वाली सेरेना की तीसरे दौर में 2017 की यूएस ओपन चैंपियन और टूर्नामेंट में 26वीं वरीय सलोनी स्टीफन्स से होगी। स्टीफन्स के खिलाफ 5-1 का रिकार्ड रखने वाली सेरेना को इस खिलाड़ी के खिलाफ 2013 ऑस्ट्रेलिया ओपन में हार मिली थी। दोनों के बीच पिछला मैच फ्रेंच ओपन-2015 में हुआ था।

पुरुष वर्ग के तीसरे दौर में छठे वरीय मैटियो बेरेटिनी, आठवें वरीय राबर्ट बातिस्ता, दसवें वरीय आंद्रेई रूबलेव, 11वें वरीय कारेन काचनोव और 2014 के चैंपियन मारिन सिलिच पहुंचे जबकि एंडी मर्रे, 14वें वरीय ग्रिगोर दिमित्रोव और 25वें वरीय मिलोस राओनिच हार गए। मर्रे को 15वीं वरीय कनाडा के फेलिक्स आगुर अलीसामी ने 6-2, 6-3, 6-4 से हराया जबकि डेनिस शापोवालोव ओर वासेक पोसपिसिल भी जीत गए। इसी के साथ कनाडा के तीन खिलाड़ी पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम के तीसरे दौर में पहुंचे हैं।

पुरुष वर्ग में तीसरी वरीय डोमिनिक थीम ने भारत के सुमित नागल को 6-3, 6-3, 6-2 से और पिछले साथ के उपविजेता व तीसरे वरीय दानिल मेदवेदेव ने आस्ट्रेलिया के क्रिस्टाफेर ओकोनेल को 6-3, 6-2, 6-4 से मात दी।

About Aditya Srivastava

Check Also

IND VS AUS : पहले टी-20 बस थोड़ी देर में होगा शुरू

भले ही भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वन डे सीरीज हार गई हो लेकिन टी-20 ...