Home / International Sports / डोमिनिक थीम को US OPEN 2020 का ताज

डोमिनिक थीम को US OPEN 2020 का ताज

दूसरी वरीयता प्राप्त ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम ने बेहद शानदार प्रदर्र्शन करते हुए यूएस ओपन के पुरुष एकल के खिताबी मुकाबले में पांचवीं सीड जर्मनी के अलेक्सांद्र जेवरेव को कड़े संघर्ष में 2-6, 4-6, 6-4, 6-3, 7-6 (6) से हराकर अपने करियर का पहला ग्रैंड स्लैम अपने नाम किया।

आर्थर ऐश स्टेडियम में दोनों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला। दरअसल यह मुकाबला पांच सेट तक और करीब चार घंटे से दोनों खिलाड़ी कोर्ट पर खिताब जीतने के लिए जूझते नजर आये।

मुकाबला शुरू होते हुए पांचवीं सीड जर्मनी के अलेक्सांद्र जेवरेव ने शानदार खेल दिखाते हुए दो सेट जीतकर खिताब की ओर कदम बढ़ाया था लेकिन ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम ने इसके बाद हार नहीं मानी और कड़ी चुनौती पेश करते हुए अगले तीन सेट जीतकर नया इतिहास रच दिया है।

इसके साथ ही 71 साल में ऐसा पहली बार हुआ, जब अमेरिकी ओपन के फाइनल में दो सेट गंवाने के बाद कोई खिलाड़ी इस तरह का यादगार प्रदर्शन कर पाया है। इससे पहले 1949 में अमेरिका के पंचो गोंजालेस फाइनल में दो सेट गंवाने के बाद चैम्पियन बने थे।

इससे पहले थीम ने पिछले साल के उपविजेता दानिल मदवेदेव को 6-2, 7-6, 7-6 से हराकर फाइनल का टिकट हासिल किया था। इसके आलावा उन्होंने  2018 और 2019 के फ्रेच ओपन में नडाल ने उनके खिताब जीतने के सपने को तोड़ दिया था दूसरी ओर ऑस्ट्रेलियाई ओपन फाइनल में उन्हें नोवाक जोकोविच ने हराकर उनके खिताब जीतने से रोक दिया था। कुल मिलाकर थीम ने यहां पर बेहद यादगार प्रदर्शन किया है। जिसे हमेशा याद किया जायेगा।

About Sports Zone Desk

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...