Home / International Sports / US OPEN 2020 : सेरेना खिताब से केवल दो जीत दूर

US OPEN 2020 : सेरेना खिताब से केवल दो जीत दूर

पूर्व नंबर वन और छह बार की चैम्पियन सेरेना विलियम्स का दमदार खेल जारी है। सेरेना विलियम्स ने यूएस ओपन के क्वार्टर फाइनल में बुल्गारिया की गैरवरीय खिलाड़ी त्स्वेताना पिरोनकोवा को 4-6 6-3 6-2 से धूल चटाकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। इस तरह से सेरेना विलियम्स 24वें ग्रैंड स्लैम खिताब से केवल दो कदम दूर है।

इतना ही नहीं सेरेना 39वीं बार ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल में पहुंची हैं। हालांकि यह बात भी सत्य है कि सेरेना को यूएस ओपन के कई मुकाबलों को जीतने के लिए कोर्ट पर पसीना बहाना पड़ रहा है। क्वार्टर फाइनल में यही सबकुछ देखने को मिला और बुल्गारिया की गैरवरीय खिलाड़ी त्स्वेताना पिरोनकोवा के खिलाफ हुए मुकाबले में उनको जीत के लिए तीन सेट तक संघर्ष करना पड़ा।

सेेरेना पहला सेट 4-6 से हार गई थी तब लगने लगा था कि उनके लिए आगे की राह आसान नहीं है लेकिन उन्होंने एक बार फिर अपने अनुभव अगले दो सेट अपने नाम कर सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया। इस तरह से सेरेना ने 4-6 6-3 6-2 से मुकाबला अपने नाम किया है।

सेरेना ने ऑर्थर ऐश स्टेडियम में यह 101वीं जीत दर्ज कर वो पहली खिलाड़ी बन गई है। सेमीफाइनल में उनका मुकाबला पूर्व नंबर-1 बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका से होगा। इससे पूर्व अजारेंका ने बेल्जियम की 16वीं वरीयता प्राप्त एलिस मेर्टेंस को 6-1, 6-0 से हराकर सेमफाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया है। हालांकि सेरेना के साथ उनका मुकाबला आसान नहीं होगा।

बता दें कि कोरोना काल में टेनिस की दुनिया बहाल हो चुकी है लेकिन बगैर दर्शक के मैचों का आयोजन किया जा रहा है। हालांकि यूएस ओपन में भले ही दर्शक न हो लेकिन इसका क्रेज कम नहीं है।

About Sports Zone Desk

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...