Home / International Sports / US OPEN 2020 : भारतीय उम्मीदों को इसलिए लगा झटका

US OPEN 2020 : भारतीय उम्मीदों को इसलिए लगा झटका

यूएस ओपन में भारतीय उम्मीदों को झटका तब लगा जब 124वीं रैंकिंग वाले भारत के स्टार टेनिस प्लेयर सुमित नागल दूसरे दौर में पराजित हो गए। उन्हें वर्ल्ड नंबर-3 ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम 6-3, 6-3, 6-2 से हराया। इस तरह से थीम ने अपने 27वें जन्मदिन पर सुमित को हराकर जीत का जश्न मनाया।

अब तीसरे दौर में थीम का सामना क्रोएशिया के मारिन सिलिक से होगा। भारत के युवा टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल को अमेरिकी ओपन सिंगल्स के मुख्य ड्रॉ में सीधे प्रवेश मिला था।

उन्होंने पहले दौर में शानदार प्रदर्शन करते हुए उन्होंने अमेरिकी खिलाड़ी ब्रैडले क्लान को 6-1, 6-3, 3-6, 6-1 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया था लेकिन दूसरे दौर में थीम की चुनौती को पार नहीं कर सके।

भारत के लिए यह पहला मौका था जब 2013 में सोमदेव देववर्मन के बाद कोई भारतीय खिलाड़ी यूएस ओपन के एकल मुकाबले में दम-खम दिखाया। हालांकि कल का दिन भारत के लिए अच्छा नहीं रहा।

युगल में भारत के दिविज शरण और सर्बिया के उनके जोड़ीदार निकोला कैसिक यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष युगल के पहले ही दौर में पराजित हो गई। क्रोएशिया के निकोला मेकटिच और नीदरलैंड के वेस्ली कूल्होफ ने भारत के दिविज शरण और सर्बिया के उनके जोड़ीदार निकोला कैसिक को कड़े संघर्ष में 4-6 6-3 3-6 में हराकर अगले दौर का टिकट हासिल कर लिया।

About Sports Zone Desk

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...