Latest News
Home / State Sports / टीपी हवेलिया बने लखनऊ तलवारबाजी संघ के अध्यक्ष, आशिया सचिव

टीपी हवेलिया बने लखनऊ तलवारबाजी संघ के अध्यक्ष, आशिया सचिव

लखनऊ। लाकडाउन में तलवारबाजी खिलाड़ियों की प्रैक्टिस काफी प्रभावित रही है और अब सीमित दायरे में अभ्यास की अनुमति दी गई है। इन हालात को देखते हुए लखनऊ तलवारबाजी संघ की सोमवार को संघ के अध्यक्ष टीपी हवेलिया के आवास पर हुई बैठक में विचार हुआ।

इस दौरान संघ की नयी कार्यकारिणी का भी चुनाव हुआ जिसमें टीपी हवेलिया को अध्यक्ष और आशिया खातून को सचिव के पद पर दोबारा चुना गया। चुनाव के बाद इस बात पर चर्चा की गई कि तलवारबाजी खिलाडि़यों के अभ्यास की नयी रणनीति बनायी जाए। इससे खिलाड़ियों की तैयारी बेहतर होगी और जब प्रतियोगिताओं का आयोजन संभव होगा तब खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन कर सकेंगे।

तलवारबाजी खिलाड़ियों के दोबारा अभ्यास की रणनीति पर चर्चा

अध्यक्ष टीपी हवेलिया के अनुसार कोरोना महामारी के प्रति जागरूक करते हुए प्रशिक्षकों व खिलाड़ियों को प्रैक्टिस दोबारा शुरू करने के लिए प्रेरित किया जाए। सोशल डिस्टेसिंग के साथ कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुई इस मीटिंग में संघ की सचिव आशिया खातून ने ऑनलाइन अभ्यास और लखनऊ के खिलाडि़यों के पास तलवारबाजी  के उपकरणों की कमी दूरकरने के लिए सुझाव दिए।

इस अवसर पर मौजूद उत्तर प्रदेश तलवारबाजी संघ के सचिव यूजिन पाल ने कहा कि तलवारबाजी खेल को सरकारी नौकरियों में सम्मिलित करने के लिए प्रयास किया जाये। इस बैठक में इंटरनेशनल निशानेबाज संस्कार हवेलिया को उनकी उपलब्धियों के लिए सम्मानित किया गया।

जिला तलवारबाजी संघ की नयी कार्यकारिणी

  • अध्यक्षः टीपी हवेलिया
  • उपाध्यक्ष: विजय कुमार पाल, पवन कुमार वर्मा, दिलीप गुप्ता
  • सचिव: आशिया खातून,
  • संयुक्त सचिव: राकेश मिश्रा, माजिद खान, अनिल सिंह
  • कोषाध्यक्ष: यूजिन पाल
  • कार्यकारिणी सदस्य: हरमेश सिंह श्रीवास्तव, हरजीत सिंह श्रीवास्तव, महबूब खान, अभिषेक कौशिक, मो.अलीम खान, संजय भगत, संदीप पाल, प्रीति कनौजिया।

About Aditya Srivastava

Check Also

6 दिसम्बर को होगा शर्मिला नियोगी टी-20 कारपोरेट कप का फाइनल 

लखनऊ। सीएसडी सहारा क्रिकेट अकादमी द्वारा आयोजित शर्मिला नियोगी टी-20 कारपोरेट कप को अब भी ...