Home / National Sports / टॉप्स योजना के निशानेबाजों की ट्रेनिंग दो सितंबर से 

टॉप्स योजना के निशानेबाजों की ट्रेनिंग दो सितंबर से 

केंद्र सरकार के लॉकडाउन प्रतिबंधों में ढील के क्रम में अनलॉक चार के दिशानिर्देशों में  21 सितंबर से 100 लोगों तक की मौजूदगी वाले खेल आयोजन की अनुमति मिल गयी है. इसके बाद भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने निशानेबाजों के डेवलपमेंटल समूह को अगले महीने से अभ्यास की अनुमति दे दी है.

इस निर्देश के चलते टारगेट ओलंपिक पोडियम योजना (टॉप्स) में शामिल निशानेबाज कर्णी सिंह निशानेबाजी रेंज में ‘नेशनल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस (एनसीओई) में दो सितंबर से ट्रेनिंग  शुरू कर देंगे. साई के अनुसार अनलॉक की शुरुआत के साथ ‘डेवलपमेंटल समूह के एथलीट उसकी सुविधाओ का उपयोग शुरु कर सकेंगे.

इसमें पहले चरण में दो सितंबर से कर्णी सिंह निशानेबाजी रेंज (केएसएसआर) में टॉप्स समूह और एनसीओई के निशानेबाजों के लिए खुल जायेंगे. खेल सुविधा चरणबद्ध तरीके से खुलेंगी ताकि एथलीटों की सुरक्षा और प्रशिक्षण साथ-साथ हो सके.

इसमें ओलंपिक क्वालीफाई करने वाले निशानेबाजों को लगातार ट्रेनिंग अलग-अलग समय पर सुनिश्चित हो सकेगी.  साई के अनुसार स्वास्थ्य मंत्रालय और उसके स्वयं की मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) के दिशानिर्देशों का  प्रशिक्षण के दौरान सख्ती से पालन होगा.

About Aditya Srivastava

Check Also

आईपीएल-2022 में देखने को मिलेंगी दस टीम

हाल ही में यूएई में आईपीएल का सफल आयोजन हुआ था. आईपीएल 2020 का फाइनल ...