Latest News
Home / National Sports / टोक्यो ओलम्पिक : कोथाजीत सिंह ने बताया भारतीय हॉकी कैसा करेगी प्रदर्शन

टोक्यो ओलम्पिक : कोथाजीत सिंह ने बताया भारतीय हॉकी कैसा करेगी प्रदर्शन

कोरोना का चलते भले ही ओलम्पिक को टाल दिया गया है लेकिन भारतीय हॉकी टीम ओलम्पिक में शानदार प्रदर्शन करेगी इसका भरोसा जता रही है।

सीनियर डिफेंडर कोथाजीत सिंह का मानना है कि भारतीय पुरुष हॉकी टीम को लेकर बड़ा बयान दिया है और कहा है कि अगले साल होने वाले तोक्यो ओलंपिक के लिए मजबूत स्थिति में होगी।

कोथाजीत ने आगे कहा कि ‘‘पिच पर वापसी करना शानदार है। पिछले दो महीने में हमने काफी सुधार देखा है और ओलंपिक के लिए हम अच्छी लय में होंगे। बता दें कि भारतीय हॉकी टीम लगातार पसीना बहा रहा रही है। अगस्त माह से भारतीय हॉकी पसीना बहा रही है।

अगस्त माह से हॉकी टीम का शिविर लगा था। इससे पहले हॉकी पर भी कोरोना का कहर टूटा था और कई खिलाड़ी इसकी चपेट में आ चुके थे। हालांकि इससे पहले इससे पहले कोरोना वायरस महामारी के प्रकोप के कारण 45 दिन तक शिविर को निलंबित किया गया था।

कोथाजीत ने कहा, ‘‘लॉकडाउन के दौरान मैंने अपने खेल का विस्तृत आकलन किया और मुझे अपने खेल के उन पहलुओं के बारे में पता है जिन पर काम करने की जरूरत है।

उन्होंने कहा, ‘‘अगले कुछ महीने हम सभी के लिए काफी महत्वपूर्ण होंगे और ओलंपिक स्थगित होने के कारण हमारे पास अपने व्यक्तिगत और टीम खेल को मजबूत करने का मौका है।

कुल मिलाकर अब देखना भारतीय हॉकी टीम ओलम्पिक में कैसा प्रदर्शन करती है। 1980 ओलम्पिक के बाद से भारतीय हॉकी टीम ने हॉकी में कोई पदक नहीं जीता है लेकिन उम्मीद है इस बार बेहतर प्रदर्शन करेगी भारतीय हॉकी टीम।

About Sports Zone Desk

Check Also

आठवां फेरा लेकर हुई अंतरराष्ट्रीय पहलवान संगीता फ़ोगाट और बजरंग की शादी 

द्रोणाचार्य अवार्डी महाबीर पहलवान की तीसरे नंबर की बेटी व दंगल गर्ल गीता-बबीता की छोटी ...