Home / National Sports / संन्यास के साथ धोनी के काफिले में शामिल हुई ये स्पोर्ट्स कार

संन्यास के साथ धोनी के काफिले में शामिल हुई ये स्पोर्ट्स कार

भारतीय क्रिकेट टीम के सफल कप्तानों में से एक महेंद्र सिंह धोनी के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बाद शानदार विकेटकीपिंग के युग का भी अंत हो गया है. वैसे वो अभी आईपीएल में खेलते रहेंगे. फिलहाल धोनी आईपीएल की तैयारी कर रहे है लेकिन संन्यास के साथ ही उन्होंने अपने घर में एक खास सदस्य की अगवानी की है.

ये खास सदस्य है एक नयी कार-पोंटियाक फायरबर्ड ट्रांस एम. दो रेसिंग धारियों के साथ चमकदार लाल की ये अमेरिकी ट्रांस एम कार अब कई अन्य चुनिंदा कारो व मोटरसाइकिल के साथ अब धोनी के गैराज में दिखेगी.

इस कार के बारे में धोनी की पत्नी साक्षी धोनी ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम पर इस कार की तसवीर और वीडियो शेयर कर जानकारी दी है. वैसे यह पता नहीं है कि धोनी ने इस कार के लिए कितनी कीमत का भुगतान किया है.

इस कार की डिलीवरी धोनी के घर पर स्वतंत्रता दिवस पर हुई थी लेकिन धोनी अभी 1970 के दशक में बनायी जाने वाली इस कार को चलाने का शौक अभी जल्द नहीं पूरा कर पाएंगे.

धोनी अभी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की तैयारी के के लिए चेन्नई सुपर किंग्स के शिविर में हिस्सा ले रहे है और फिर उन्हें कोरोना प्रोटोकॉल के चलते 19 सितम्बर से यूएई में होने वाले आईपीएल मैच के लिए उन्हें इसी माह रवाना भी होना है. उनकी रवानगी से 72 घंटे पहले 21 अगस्त को कोरोना की जांच होगी.

View this post on Instagram

Major Mahi missing @mahi7781 !

A post shared by Sakshi Singh Dhoni (@sakshisingh_r) on

वैसे धोनी के फैन्स जानते है कि उन्हें कार और बाइक तेज रफ्तार से चलाने का खूब शौक है. इसी के चलते उनके गैराज में कई महँगी कार और बाइक है जिसे वो समय-समय पर चलाकर शौक पूरा करते रहते है.

बात अगर धोनी के गैराज की करे तो इसमें हमर H2, जीप ग्रैंड चेरोकी ट्रैकहॉक के साथ रोल्स-रॉयस सिल्वर शैडो सीरीज 1 भी है. इसके साथ मित्सुबिशी पजेरो एसएफएक्स, पुरानी पीढ़ी की टोयोटा कोरोला, एक विशेष रूप से बनी निसान जोंगा, पहली पीढ़ी की ऑडी क्यू 7, मर्सिडीज-बेंज जीएलई और लैंड रोवर फ्रीलैंडर कार भी उनके गैराज में है.

About Aditya Srivastava

Check Also

आईपीएल-2022 में देखने को मिलेंगी दस टीम

हाल ही में यूएई में आईपीएल का सफल आयोजन हुआ था. आईपीएल 2020 का फाइनल ...

Leave a Reply

Your email address will not be published.