Latest News
Home / National Sports / प्रैक्टिस पर लगी रोक तो अदालत पहुुंचा यह फुटबॉलर, जाने पूरा मामला

प्रैक्टिस पर लगी रोक तो अदालत पहुुंचा यह फुटबॉलर, जाने पूरा मामला

हृदय की गंभीर बीमारी के चलते अभ्यास से रोके गए इंटरनेशनल युवा फुटबॉलर अनवर अली का मामला अब कोर्ट में पहुंच गया है। इस मामले में अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) ने अनवर की बीमारी के चलते उसके अभ्यास पर रोक लगा दी थी।

इस मामले में गुरुवार को कोर्ट में दायर याचिका में अनवर के वकील ने न्यायाधीश नवीन चावला के सामने दलील दी कि 20 साल का ये खिलाड़ी गरीब परिवार से है। अगर वो अभ्यास नहीं कर सका तो न तो वो खेल नहीं पाएगा और न ही उसको इनकम होगी।

अली के वकील अमिताभ तिवारी और अभिमन्यु तिवारी के अनुसार सात सितंबर को एआईएफएफ द्वारा कोलकाता के मोहम्मडन स्पोर्टिंग क्लब को लिखे पत्र में अली को टीम के साथ अभ्यास की अनुमति देने से रोक लगा दी थी। इस खिलाड़ी को हृदय संबंधित बीमारी एपसियल हाइपरकार्डियो मायोपैथी है।

वहीं एआईएफएफ के वकील प्रेमतोश मिश्रा ने दलील दी कि अली बेहतरीन खिलाड़ी थे, वो देश के लिए खेल चुके है लेकिन अगर उन्हें खेलने की मंजूरी मिली तो उसकी जिंदगी पर खतरा आ जाएगा। अली को विशेषज्ञ चिकित्सकों की सलाह के बाद खेलने की अनुमति पर रोक लगाई गई लेकिन यह अंतिम फैसला नहीं है।

अली एआईएफएफ की खेल चिकित्सा समिति को अपनी बीमारी की वीडियो दिखा सकते हैं और बैठक अगले 10 दिन में होनी चाहिए जिसकी सूचना उन्हें मिल जाएगी। इस पर अली के वकील ने कहा कि उन्हें टीम से जुड़ने की अनुमति मिले ताकि अपने पक्ष में फैसला आने पर वो खेलने योग्य बने रहें। वैसे उच्च न्यायालय ने ये कहा कि मामले के तथ्य देखते हह्न, क्लब को खुद ही इस मामले पर विचार करना चाहिए।

अनवर अली इंटरनेशनल लेवल पर अंडर-15, अंडर-17 और अंडर-19 वर्ग में देश से खेल चुके है। वो फीफा अंडर-17 विश्व कप में भारतीय टीम में शामिल थे। यहां सभी मैचों में मुख्य सेंटर बैक के तौर पर खेले थे।

About Aditya Srivastava

Check Also

रोहित और ईशांत नहीं खेल सकेंगे दो टेस्ट मैच, जाने पूरा मामला 

भारत और ऑस्ट्रेलिया दौरे के अंतर्गत 17 दिसम्बर से टेस्ट सीरीज  की शुरुआत होगी.  इस ...