Home / International Sports / तीसरा वनडे : टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए दिया 303 रन का लक्ष्य 

तीसरा वनडे : टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए दिया 303 रन का लक्ष्य 

कैनबरा में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे तीसरे और अंतिम वनडे में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 5 विकेट पर 302 रन बनाये. इसमें    विराट कोहली, हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा ने अर्धशतक मारे. जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने समाचार लिखे जाने तक 15.3 ओवर में दो विकेट पर 73 रन बना लिए है.

इस समय आरोन फिंच और हेन्रिक्स क्रीज पर है जबकि  स्टीव स्मिथ ( 7) और सलामी बल्लेबाज मार्नस लाबुशाने (7) जल्द आउट हो गए.  टीम इंडिया टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के लिए उतरी और 26 रन पर शिखर धवन (16 रन) सीन एबॉट की गेंद पर एस्टन एगर को कैच दे बैठे.

शुभमन गिल (33 रन) को एश्टन एगर ने एलबीडबल्यू किया, श्रेयर अय्यर (19 ) एडम जम्पा की गेंद पर मार्नस लाबुशाने को कैच दे  बैठे और उपकप्तान केएल राहुल (5 रन) भी एस्टन एगर का शिकार हुए. कप्तान विराट कोहली (63 रन, 78 गेंद, 5 चौके) ने    अर्धशतक मारा, उन्हें जोश हेजलवुड की गेंद पर एलेक्स कैरी ने कैच लपककर आउट किया.

हार्दिक पांड्या (नाबाद 92 रन, 76 रन, 7 चौके, 1 छक्के) से अपना अर्धशतक पूरा किया और भारत से रविंद्र जडेजा (नाबाद 66 रन, 43 गेंद, 4 चौके और 3 छक्के) ने वनडे करियर का 13वां अर्धशतक मारा.  दोनों ने छठे विकेट के लिए 150 रनों की पार्टनरशिप की. इस मैच में दोनों टीमों ने बदलाव किये हैं.

टीम इंडिया से मयंक अग्रवाल, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल और नवदीप सैनी बाहर हुए है, वही शुभमन गिल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव और टी नटराजन को शामिल किया गया है. ऑस्ट्रेलिया के लिए कैमरन ग्रीन, सीन एबॉट और एस्टन एगर को टीम में शामिल किया गया है. भारत से टी नटराजन और ऑस्ट्रेलिया से कैमरन ग्रीन ने डेब्यू किया.

About Aditya Srivastava

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...