Home / International Sports / ये दो इंग्लिश क्रिकेटर खेल सकती है महिला आईपीएल!

ये दो इंग्लिश क्रिकेटर खेल सकती है महिला आईपीएल!

कोरोना काल में यूएई में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आयोजन हो रहा है जिसका फाइनल 10 नवंबर को खेला जाएगा। इसी बीच महिला खिलाड़ियों को मंच देने की कवायद के चलते बीसीसीआई ने महिला आईपीएल यानि महिला चैलेंजर सीरीज के आयोजन की घोषणा की थी। यह लीग भी यूएई में चार नवंबर से होगी जिसमें तीन टीमों के बीच मुकाबले होंगे और फाइनल नौ नवम्बर को होगा।

अब इस लीग के बारे में खबर आ रही है कि सोफी एकालेस्टोन और डैनी वायट सहित इंग्लैंड की चोटी की महिला क्रिकेट यहां खेल सकती हैं। इस बारे में ईएसपीएन क्रिकइंफो की एक रिपोर्ट है कि इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) इस महिला आईपीएल में अपनी ख्लिााड़ियों को खेलने की मंजूरी दे देगा।

ईसीबी ने कोविड प्रोटोकॉल से संतुष्टि जताई है और अपनी क्रिकेटरों को अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) देने की बात की है। हलाांकि बीसीसीआई ने इस टूर्नामेंट और आईसोलेशन के समय को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है लेकिन कहा जा रहा है कि क्रिकेटर अक्टूबर के दूसरे सप्ताह में यूएई आज जाएंगी ओर उन्हें छह दिन का अनिवार्य क्वारंटाइन पीरियड पूरा करना होगा।

सूत्रों के अनुसार एकालेस्टोन और बल्लेबाज डैनी वायट को शीर्ष ड्रॉ में जगह मिल सकती है। इसके साथ इंग्लैंड की ही फ्रान विल्सन, लॉरेन विनफील्ड हिल, सोफिया डंकले, अन्या श्रबसोले और केट क्रास भी महिला आईपीएल में खेल सकती हैं।आइपीएल के एक सीनियर अधिकारी के अनुसार इस टूर्नामेंट में तीन टीम- ट्रेलब्लेजर्स, वेलोसिटी और सुपरनोवाज के बीच चार मैच होंगे।

वैसे यह लीग शारजाह या दुबई में हो सकती है क्योंकि अबुधाबी में क्वारंटाइन के लिए अलग नियम हैं। वैसे बीसीसीआई द्वारा पूर्व स्पिनर नीतू डेविड की अध्यक्षता में गठित महिला क्रिकेट की नई चयन समिति ये तीन टीमें चुनेंगी।

 

About Aditya Srivastava

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...