Home / International Sports / आईपीएल में शामिल इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के ये खिलाड़ी नहीं होंगे क्वारंटाइन

आईपीएल में शामिल इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के ये खिलाड़ी नहीं होंगे क्वारंटाइन

कोरोना काल में अधिकतर देशों में क्रिकेट सहित कई खेल गतिविधियों पर गत मार्च से ही ब्रेक लगा है। इसी बीच इंग्लैंड – वेस्टइंडीज के मध्य टेस्ट सीरीज का आयोजन इंग्लैंड में हुआ था। इसी के साथ अब बारी है इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज की , जिसका आयोजन जैविक सुरक्षा प्रोटोकॉल के अंतर्गत होगा।

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज 4 सितंबर से

इस सीरीज में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार सितंबर से तीन टी-20 मैचों की सीरीज होगी और 11 सितंबर से तीन मैचों की वनडे सीरीज शुरू होगी। इसी के साथ सीरीज में हिस्सा लेने के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम रविवार (23 अगस्त) को इंग्लैंड रवाना हो गई है। इस सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने कहा कि हालात चुनौतीपूर्ण है, लेकिन हम तैयार हैं।

सीरीज में होंगे तीन टी-20 मैच व तीन वनडे मैच

हालांकि मुझे इंग्लैंड में बल्लेबाजी करना पसंद है, लेकिन इस बार मैच बिना दर्शकों के होगा। वैसे यह यह पहले के मुकाबले थोड़ा अलग होगा, क्योंकि हमें जैविक सुरक्षा प्रोटोकॉल के में खेलना होगा। फिर भी मैं क्रिकेट की वापसी के लिए तैयार हूं। इस सीरीज के बाद दोनों ही टीमों के आईपीएल की टीमों में अनुबंधित खिलाड़ी यूएई रवाना होंगे।

यूएई में ही इस बार 19 सितंबर से 10 नवंबर तक आईपीएल का आयोजन होगा। अब दोनों ही टीमों के ऐसे खिलड़ी पहले से ही जैविक सुरक्षा प्रोटोकाल में खेलने के चलते यूएई पहुंचने के बाद अपनी-अपनी टीमों से जुड़ जाएंगे और इन्हें अनिवार्य क्वारंटाइन में नहीं रहना होगा।

इससे पहले कोरोना काल में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के मध्य तीन टेस्ट मैचों की सीरीज ने इंग्लैंड में हुई थी और इसके बाद इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच वनडे सीरीज भी हुई थी। वहीं इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा टेस्ट अभी चल रहा है।

ऑस्ट्रेलिया टीमः-आरोन फिंच (कप्तान), सीन एबट, एश्टन एगर, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, मार्नस लाबुशेन, नाथन लॉयन, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, रिले मेरेडिथ, जोश फिलिप, डैनियल सैम्स, केन रिचर्ड्सन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्नस स्टॉयनिस, एंड्रयू टाइ, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर, एडम जाम्पा।

सीरीज का कार्यक्रम

  • पहला टी-20 मैच :-4 सितंबर- साउथम्पटन
  • दूसरा टी-20 मैच :-6 सितंबर- साउथम्पटन
  • तीसरा टी-20 मैचः- 8 सितंबर- साउथम्पटन
  • पहला वनडे मैच :-11 सितंबर – मैनचेस्टर
  • दूसरा वनडे मैच :- 13 सितंबर – मैनचेस्टर
  • तीसरा वनडे मैच : – 16 सितंबर – मैनचेस्टर

About Aditya Srivastava

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...

Leave a Reply

Your email address will not be published.