Latest News
Home / International Sports / रैना की जगह ये चार सीएसके की उपकप्तानी के दावेदार

रैना की जगह ये चार सीएसके की उपकप्तानी के दावेदार

कोरोना काल में 19 सितम्बर से हो रही इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की पिछली उपजिवेता चेन्नई सुपर सुपरकिंग्स (सीएसके) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। पहले तो उसकी तैयारियों पर दो खिलाड़ी सहित 13 स्टाफ के कोरोना पाजिटिव होने से असर पड़ा।

इसी बीच टीम के उपकप्तान सुरेश रैना व दिज्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह के हटने से अब टीम के साथ दोनों का रिप्लसेमेंट तलाशने की दिक्कत है। अब रैना के मामले में ये समस्या ज्यादा बड़ी है क्योंकि अब टीम प्रबंधन को रैना के रिप्लेसमेंट तलाशने के साथ टीम का नया उपकप्तान चुनने की भी चुनौती हैं।

आईपीएल के सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक रैना टीम में कोरोना संक्रमण की दस्तक के चलते देश लौट गए है और उनका कहना है कि हालत सुधरे तो वो यूएई लौट सकते हैं। हालांकि उनकी वापसी पर कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और टीम प्रबंधन को फैसला लेना हैं। हालांकि खेल प्रेमियों की राय माने तो टीम में चार खिलाड़ी ऐसे है जिनको उकप्तान की जिम्मेदारी दी जा सकती हैं। आईपीएल के 19 सितम्बर को होने वाले पहले मैच में सीएसके की टक्कर पिछली चैंपियन मुंबई इंडियंस की टीम से होगी।

ये हो सकते है रैना की जगह कप्तानी के दावेदार

  • फॉफ डु प्लेसिस : दक्षिण अफ्रीका की टीम की कप्तानी क चुके फॉफ डु प्लेसिस ने 36 टेस्ट, 39 वनडे इंटरनेशनल और 37 टी20 इंटरनकशनल मैचों में अपने देश की टीम की कप्तानी कर चुके है। उन्होंने सीएसके के लिए 63 मैच में 1639 रन जोड़े हैं।
  • शेन वॉटसनः काफी अनुभवी क्रिकेटर शेन वॉटसन भी उपकप्तानी के प्रबल दावेदार हैं। आईपीएल-2019 के फाइनल में वॉटसन ने घुटने में चोट के बावजूद 59 गेंद पर 80 रन बनाए हैं। उस समय उन्होंने टीम के लिए कई करारे शॉट खेले हैं जबकि उस समय उनके घुटने से खून रिस रहा था। (
  • रविंद्र जडेजाः आल राउंडर रविंद्र जडेजा को सीएसके ने 2012 में खरीदने के बाद 2014 और 2018 में रिटेन कर लिया। जडेजा सीएसके के लिए 102 मैचों में 865 रन बनाने के साथ 81 विकेट भी झटक चुके हैं। उन्हें भावी कप्तान के तौर पर भी देखा जा सकता है। हालांकि उनको अनुभवन नहीं है लेकन फिर भी वो उपकप्तानी के प्रबल दावेदार माने जाते हैं।
  • केदार जाधवः टीम के सीनियर क्रिकेटर्स में एक 35 साल के केदार जाधव अपने राज्य की टीम की कप्तानी कर चुके हैं। उन्हें सीएसके ने आईपीएल-2018 में खरीदा था। उन्होंने 73 वनडे इंटरनेशनल और 130 टी20 मैच खेले हैं।

About Aditya Srivastava

Check Also

पाक टीम के अब सात खिलाड़ी कोरोना संक्रमित, दौरा होगा रद्द! 

कोरोना  काल में न्यूजीलैंड दौरे पर गयी पाकिस्तान टीम खासे खतरे में है और हाल ...