Latest News
Home / National Sports / खेल मंत्री को भी नहीं पता स्टेडियम में कब दर्शक लौटेंगे

खेल मंत्री को भी नहीं पता स्टेडियम में कब दर्शक लौटेंगे

कोरोना लगातार खतरनाक हो रहा है। इस वजह से खेलों की दुनिया में पूरी तरह से ब्रेक लगा हुआ है। हालांकि क्रिकेट, फुटबॉल और टेनिस में दोबारा रौनक लौटती दिख रही है लेकिन वो बगैर दर्शकों के मैच कराया जा रहे हैं। दूसरी ओर अन्य खेलों की बात की जाये तो अभी बहाल नहीं हुआ।

ओलम्पिक को भी अगले साल तक के लिए टाल दिया गया है। उधर खेल मंत्री किरण रिजिजू ने शुक्रवार को बड़ा बयान दिया है। उन्होंने स्टेडियम में दर्शकों की वापसी कब होगी इसको लेकर कहा कि वह दर्शकों की स्टेडियमों में वापसी का सही समय नहीं बता सकते।

रिजिजू ने कहा कि कोविड-19 महामारी से बने हालात ने यह कहना मुश्किल कर दिया है कि दर्शकों की स्टेडियमों में वापसी कब होगी, भारत में अभी तक कोविड-19 संक्रमितों की संख्या 39 लाख से ऊपर चली गई है…

उन्होंने कहा, ‘मैं इस पर (दर्शकों की स्टेडियमों में वापसी) फैसला नहीं कर पाऊंगा। मैं नहीं जानता कि अगले एक या दो महीनों में महामारी के हालात कैसे होंगे। पूर्व भारतीय कप्तान बाईचुंग भूटिया फुटबॉल स्कूल द्वारा डिजाइन किए गए एप ‘एनजोगो’ के वर्चुअल लॉन्च के मौके पर रिजिजू ने यह बात कही है।

रिजिजू ने कहा कि स्टेडियम में दर्शकों को अनुमति देने पर फैसला स्थानीय अधिकारियों द्वारा ही लिया जाएगा जो गृह मंत्रालय द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुरूप ही होगा।

कुल मिलाकर कोरोना की वजह से खिलाडिय़ों को भी अच्छी खासी परेशानी उठानी पड़ रही है। इतना ही नहीं स्टेडियम में सन्नाटा पसरा हुआ है और लोगों में कोरोना की दहशत फैली हुर्ई है।

About Sports Zone Desk

Check Also

पूर्व इंटरनेशनल हॉकी प्लेयर एमपी सिंह की हेल्प के लिए गावस्कर की फाउंडेशन’ की पहल 

दिग्गज पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने पूर्व भारतीय हॉकी प्लेयर एमपी सिंह की सहायता ...