Latest News
Home / International Sports / थाई फुटबॉल टीम का खिलाड़ी कोरोना संक्रमित, टीम सहित 44 क्वारंटाइन

थाई फुटबॉल टीम का खिलाड़ी कोरोना संक्रमित, टीम सहित 44 क्वारंटाइन

कोरोना महामारी के बीच खेलों को दोबारा शुरू करने की कोशिशों के साथ खेल जगत व खिलाड़ियों के भी कोरोना संक्रमित होने की खबर चिंता बढ़ाती जा रही है। हाल ही में कई फुटबॉलरों के संक्रमण की चपेट में आने से लोगों की चिंता बढ़ गयी हैै। अब थाईलैेंड के बुरिराम यूनाइटेड एफसी से खेलने वाले उज्बेकिस्तान के एक 29 साल के खिलाड़ी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है।

इस बारे में थाईलैंड के स्वास्थ्य अधिकारियों ने जानकारी दी लेकिन खिलाड़ी की पहचान का खुलासा नहीं किया है। फिलहाल बुरिराम यूनाईटेड के 44 खिलाड़ी और कर्मी 14 दिन के लिए क्वारंटाइन में भेज दिए गए है। इस बारे में संचारी रोग नियंत्रण विभाग के निदेशक डॉ सोफॉन इमसिरिथॉर्न के अनुसार कोरोना पॉजिटिव मिले खिलाड़ी में लक्षण नहीं दिखे थे।

ये एक माह पहले थाईलैंड आया था आरै 14 दिन के क्वारंटानइन पीरियड में तीन बार हुई जांच में इसकी रिपोर्ट निगेटिव रही थी। हमने उसे इलाज के लिए बैंकॉक के एक अस्पताल में भर्ती कराया है। ये खिलाड़ी बुरिराम के उत्तरपूर्वी प्रांत की यात्रा के बाद आठ सितंबर की जांच में पॉजिटिव मिला।

वैसे टीम के अन्य खिलाड़ी व स्टाफ की रिपोर्ट निगेटिव है लेकिन रविवार का क्लब का मैच स्थगित करने के साथ टीम के खिलाफ अभ्यास मैच खेलने वाली दो टीमों के मैच भी पोस्टपोन कर दिए गए हैं। दूसरी ओर चालुलॉन्गकोर्न विश्वविद्यालय के विशेषज्ञ डॉ योंग पूसोवरवान के अनुसार इसकी ज्यादा संभावना है कि इस खिलाड़ी को थाईलैंड से बाहर कोरोना का संक्रमण हुआ हो।

About Aditya Srivastava

Check Also

आखिर क्यों देर से होगा ऑस्ट्रेलियन ओपन!

कोरोना काल में होने वाली  साल की पहली ग्रैंड स्लैम प्रतियोगिता ऑस्ट्रेलियन ओपन 2021 की ...