Home / National Sports / आईपीएल-2022 में देखने को मिलेंगी दस टीम

आईपीएल-2022 में देखने को मिलेंगी दस टीम

हाल ही में यूएई में आईपीएल का सफल आयोजन हुआ था. आईपीएल 2020 का फाइनल मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच दुबई क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया था. जिसमें रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई ने दिल्ली को मात देकर पांचवीं बार आईपीएल खिताब जीता था.

10 नवंबर को हुए फाइनल से पहले इस बात की चर्चा जोरों पर थी कि अगले वर्ष यानी 2021 में आयोजित होने वाले आईपीएल में बीसीसीआई दो नई फ्रेंचाइजियों को टूर्नामेंट में शामिल करेगी. दूसरी ओर एक अंग्रेज़ी अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई ने बोला कि आईपीएल 2021 में दो नई टीमों को लॉन्च करने के लिए समय कम है और इससे पहले ऑक्शन होना है.

ऐसे में दो नई टीमों को टूर्नामेंट से जोड़ने में दिक्कतें होंगी. इस वजह से बोर्ड ने ये फैसला लिया है कि आईपीएल 2021 में आठ टीमों और 2022 सत्र में दस टीमों के साथ आईपीएल की मेजबानी होगी. वैसे  बीसीसीआई को आईपीएल 2021 के शुरुआत से पहले फरवरी से अप्रैल के बीच ऑक्शन करना है और अगर दो टीम बढ़ी तो ये मेगा ऑक्शन हो जायेगा.

इसके साथ एक और कारण ये है कि स्टार स्पोर्ट्स के साथ बीसीसीआई का उनका कॉन्ट्रैक्ट 2021 में खत्म होगा, इसलिए 2022 में नई टीमों के साथ आईपीएल का आयोजन  हो सकता है. वैसे आईपीएल 2020 के खत्म होने के साथ इस बात की चर्चा जोरों पर थी कि आईपीएल की 9वी टीम के रूप में अहमदाबाद फ्रेंचाइजी जुड़ेगी, दसवीं टीम के लिये कानपुर, लखनऊ और पुणे रेस में थे.

About Aditya Srivastava

Check Also

साइ ने मानी पीवी सिंधु की ये बात

  भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु बैडमिंटन कोर्ट से दूर है लेकिन अब ...