Home / National Sports / ऑस्ट्रेलिया में 13 नवंबर से शुरू होगा टीम इंडिया का अभ्यास!

ऑस्ट्रेलिया में 13 नवंबर से शुरू होगा टीम इंडिया का अभ्यास!

कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन के बाद टीम इंडिया पहली क्रिकेट सीरीज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी. ये सीरीज यू इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के बाद होगी जिसके लिए टीम इंडिया  12 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया पहुंचेगी. हालांकि इस दौरान टीम इंडिया को  क्वारंटाइन से कुछ छूट मिलेगी. इस बारे में कुछ तय नहीं है.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे, तीन टी-20 और चार टेस्ट मैच होने हैं.   भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाला एडिलेड टेस्ट मैच डे-नाइट होगा और ये गुलाबी गेंद से होगा. सीरीज के लिए टीम इंडिया 12 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया के सिडनी पहुंचेगी. इसके बाद सभी को कोरोना की जांच होगी और रिपोर्ट निगेटिव रही तो ये लोग 13  नवंबर से ट्रेनिंग भी शुरू कर सकेंगे.

सूत्रों के अनुसार ऑस्ट्रेलिया में भारतीय प्लेयर बायो-बबल मैदान पर आपस में ही मैच खेल सकेंगे.  अभी  टीम इंडिया यूएई में ही बायो-सिक्योर बबल 60 दिन गुजार चुकी है. इसमें  कप्तान विराट कोहली सहित कई भारतीय प्लेयर्स है जबकि मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा और हनुमा विहारी भी टेस्ट के लिए तैयारी कर रहे हैं.

जानकारी के अनुसार अभ्यास में भारतीय बल्लेबाजों की मदद के लिए  चार अतिरिक्त गेंदबाज कमलेश नागरकोटी, कार्तिक त्यागी, इशान पोरेल और टी नागराजन भी ऑस्ट्रेलिया में टीम के साथ शामिल होंगे.

वैसे चार मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी  दो टेस्ट विराट कोहली नहीं खेल सकते है  क्योंकि वो  उस समय पापा बनने  वाले होंगे.  टेस्ट सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के अनुसार होगी जिसमे  भारत और ऑस्ट्रेलिया नंबर एक और नंबर दो हैं.

About Aditya Srivastava

Check Also

आईपीएल-2022 में देखने को मिलेंगी दस टीम

हाल ही में यूएई में आईपीएल का सफल आयोजन हुआ था. आईपीएल 2020 का फाइनल ...