Home / State Sports / T20 Cup Series : नगर निगम की जीत में अनिल सिंह का कमाल 

T20 Cup Series : नगर निगम की जीत में अनिल सिंह का कमाल 

लखनऊ। मैन ऑफ द मैच अनिल सिंह (दो विकेट, नाबाद 20 रन) के आलराउंड प्रदर्शन से नगर निगम एकादश ने ओमेक्स कप टी-20 सीरीज के पहले मैच में लखनऊ विकास प्रधिकरण (एलडीए) को छह विकेट से मात दी। अटल इकाना स्टेडियम पर खेेले गए इस मैच में एलडीए एकादश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और टीम ने निर्धारित 25 ओवर में सात विकेट पर 132 रन जोड़े जिसमें 21 अतिरिक्त रन रहे है।

टीम की ओपनिंग कमजोर रही और दो विकेट 20 रन पर ही गिर गए। अजय कुमार ने 30 गेंदों पर पांच चौके और दो छक्कों सें सर्वाधिक 46 रन बनाए। पंकज कुमार ने 12 रन जबकि संजीव श्रीवास्तव और केके बंसल ने 11-11 रन जोेड़े। अन्य बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके। नगर निगम एकादश से मैन ऑफ द मैच अनिल सिंह ने 15 रन देकर दो विकेट चटकाये।

राजवीर ने 28  रन देकर दो विकेट झटके। अमित कुमार और महामिलिंद को एक-एक विकेट मिले। ज्वाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए नगर निगम एकादश ने 23 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 135 रन बनाते हुए मैच जीत लिया। सलामी बल्लेबाज पंकज शुक्ला ने 14 और महामिलिंद ने 39 गेंदों पर पांच चौकों से 35 रन बनाए।

मनीष सिंह ने 15 गेंदों पर एक चौके और दो छक्के से नाबाद 27 रन और अनिल सिंह ने नाबाद 20 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई। एलडीए से गोपाल सिंह ने पांच ओवर में 23 रन देकर तीन विकेट झटके मगर टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे।

समापन पर मुख्य अतिथि ओमेक्स लिमिटेड के उपाध्यक्ष अमित शमा, और इकाना स्पोर्ट्स के महाप्रबंधक वित्त एसके निगम ने संयुक्त रूप से पुरस्कार वितरित किए। नगर निगम से मैन ऑफ द मैच अनिल सिंह चुने गए। स्पेशल प्राइज में नगर निगम एकादश से सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षक अमित कुमार, एलडीए से सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज गोपाल सिंह, एलडीए से सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज अजय कुमार चुने गए।

About Aditya Srivastava

Check Also

चतुर्थ शैल बाला शतरंज : तनिष्क गुप्ता विजेता, पृथ्वी को दूसरा पायदान

  लखनऊ। स्थानीय प्रिसीजन चेस अकादमी में खेली जा रही चतुर्थ शैल बाला स्मारक ओपन ...