Latest News
Home / International Sports / T-20 cricket : वार्नर सबसे ज्यादा अर्धशतक जड़ने वाले तीसरे बल्लेबाज, फिंच के 2000 रन पूरे

T-20 cricket : वार्नर सबसे ज्यादा अर्धशतक जड़ने वाले तीसरे बल्लेबाज, फिंच के 2000 रन पूरे

टी-20 सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो रन से जीत दर्ज की। इस मैच में इंग्लैंड के डेविड मलान अपनी दमदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच बने जबकि ऑस्ट्रेलियाई के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने 47 गेंदों पर 58 रन बनाते हुए अर्धशतक पूरा करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाने की नाकाम कोशिश भी की।

हालांकि इसके साथ वार्नर ने एक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। उन्होंने आरोन फिंच के साथ पहले विकेट के लिए 11 ओवरों में 98 रन की साझेदारी की। इस दौरान डेविड ने 58 रन की अर्धशतकीय पारी खेलने वाले डेविड वार्नर के नाम अब टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 19 अर्धशतक हो गए है। वो टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा अर्धशतक जड़ने वाले तीसरे बल्लेबाज हो गए हैं।

डेविड वॉर्नर इस पारी से पहले आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग से पीछे थे। इन दोनों के नाम 18-18 अर्धशतक थे। दूसरी ओर इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच 14 अर्धशतक के साथ नौवें नंबर पर हैं। फिलहाल डेविड वार्नर से आगे टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली 25 अर्धशतक के साथ पहले और रोहित शर्मा 24 अर्धशतक के साथ दूसरे नंबर पर हैं।

ENG vs AUS T20: इंग्लैंड ने मारी बाजी

वैसे इस मैच में ऑस्टे्रलियाई कप्तान आरोन फिंच टी-20 क्रिकेट में 2000 रन पूरे करने वाले दूसरे ऑस्ट्रेलियाई और दसवें क्रिकेटर बन गए हैं। हालांकि उनसे पहले डेविड वॉर्नर ने ये उपलब्धि हासिल की थी। फिलहाल टी-20 क्रिकेट में दो हजार रन बनाने वालों की लिस्ट में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली 2794 रन के साथ शीर्ष पर हैं।

About Aditya Srivastava

Check Also

एटीपी फाइनल्स : विश्व नंबर-3 थिएम को मात देकर मेदवेदेव चैंपियन 

रूस के टेनिस स्टार प्लेयर डेनियल मेदवेदेव ने लंदन में हुई एटीपी वर्ल्ड टूर फाइनल्स ...