Home / Martial Art / कुंग फू की गुप्त कलाओं का हैरत अंगेज प्रदर्शन, धूमधाम से मना विश्व कुंगफू दिवस

कुंग फू की गुप्त कलाओं का हैरत अंगेज प्रदर्शन, धूमधाम से मना विश्व कुंगफू दिवस

लखनऊ। आत्मरक्षा की कला कुंग फू के जनक बोधिधर्मा का जन्मदिन अंतर्राष्ट्रीय बोधि दिवस के रूप में देश के विभिन्न राज्यों में मनाया गया.  इस मौके पर संजय गांधी पुरम लखनऊ में कुंग फू के खिलाड़ियों ने कुंग फू की विभिन्न विधाओं का हैरत अंगेज प्रदर्शन कर दर्शकों को दांतो तले दबाने पर मजबूर कर दिया.

इस अवसर पर भारतीय कुंग फू फेडरेशन ने देश और मणिपुर राज्य के सबसे बुजुर्ग कुंग फू मास्टर जसवंता सिंह को उनको लाईफ टाईम अचीवमेंट के लिए बोधी अवार्ड से सम्मानित किया तथा एक लाख रुपए का चेक प्रदान किया गया. आज ड्रैगन एकेडमी ऑफ मार्शल आर्ट्स के 31 वें वार्षिकोत्सव समारोह तथा आत्मरक्षा की कला कुंग फू के संस्थापक बोधिधर्म का जन्म दिवस समारोह धूमधाम से मनाया गया.

इसमें ड्रैगन एकेडमी ऑफ मार्शल आर्ट के विभिन्न बालक बालिका कुंगफू खिलाड़ियों के द्वारा संस्थान के बोधि सभागार में कुंग फू खेल के संस्थापक बोधिधर्मा का जन्मदिन समारोह “विश्व कुंगफू दिवस” के रूप में तथा संस्थान का 31 वां वार्षिकोत्सव समारोह हर्षोल्लास मनाया गया.

मुख्य अतिथि भारतीय कुंगफू महासंघ के अध्यक्ष डॉक्टर सुधीर कुमार बोबडे (आईएएस) ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना काल के इस दौर में कुंग फू छोटे-बड़े सभी को स्वस्थ बना रहा है. फिटनेस के लिए कुंग फू रामबाण साबित हो रहा है. इसके साथ ही कुंग फू स्वस्थ राष्ट्र और अनुशासित नागरिक भी तैयार कर रहा है. यह राष्ट्र की सच्ची सेवा है.

About Aditya Srivastava

Check Also

रितु फोगाट लगातार चौथी बार एमएमए चैंपियन

मिक्स मार्शल आर्ट्स फाइटर रितु फोगाट के नाम एक और ख़िताब जीता है. रितु का ...