Home / Yoga / फिट रहने के साथ स्वच्छता का भी रखें ध्यान, साई में फिट इंडिया रन का समापन

फिट रहने के साथ स्वच्छता का भी रखें ध्यान, साई में फिट इंडिया रन का समापन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 15 अगस्त से फिट इंडिया मिशन के तहत शुरू की गई फिट इंडिया रन तथा स्वच्छता अभियान का समापन आज गांधी जयंती के अवसर पर भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के लखनऊ क्षेत्रीय केंद्र में सुबह हुई दो किमी दौड़ के साथ हुआ।

कोविड प्रोटोकॉल के तहत आयोजित इस समारोह में मुख्य अतिथि भारतीय ओलंपिक संघ के कोषाध्यक्ष व भारतीय हैण्डबॉल संघ के महासचिव डा. आन्देश्वर पाण्डेय और विशिष्ट अतिथि हॉकी ओलंपियन (ध्यानचंद अवार्डी) सैयद अली ने अपने संबोधन में खेलों द्वारा फिट रहकर बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित किया गया।

इस अवसर पर डा. आनंदेश्वर पाण्डेय व सैयद अली ने दौड़ को हरी झंडी भी दिखाई। इस दौड़ में साई के उपनिदेशक राम रतन भारती व डा.पीवी पटेल सहित सभी प्रशिक्षक, कर्मचारी व खिलाडि़यों ने हिस्सा लिया।

इस दौड़ से पहले साई लखनऊ के कार्यकारी निदेशक संजय सारस्वत ने महात्मा गांधी के जीवन के बारे में मनुष्य के जीवन में स्वच्छता व हेल्थ के बारे में बताया अैार उनके बताये मार्ग पर चलने की सीख दी।

संजय सारस्वत ने बताया कि 15 अगस्तसे 2 अक्तूबर तक आयोजित फिट इंडिया रन में हजारों लोगों ने शामिल होकर फिट रहने का संदेश जन-जन तक पहुॅचाया। इसमें लखनफ क्षेत्रीय केंद्र के यूपी व उत्तराखण्ड में स्थित विभिन्न यूनिट्स के 6000 से भी अधिक प्रतिभागियों ने लगभग 65000 किमी.से अधिक दूरी 15 अगस्त से 2 अक्तूबर के बीच में तय की।

About Aditya Srivastava

Check Also

GOOD NEWS : रोहित शर्मा पूरी तरह से फिट, इस दिन रवाना होगे ऑस्ट्रेलिया

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट 17 दिसम्बर से खेला जाना है। हालंकि पहले ...