Home / International Sports / आने वाले समय में मील का पत्थर साबित होगी ‘स्पोर्ट्स जोन’ : सुधीर एम.बोबडे

आने वाले समय में मील का पत्थर साबित होगी ‘स्पोर्ट्स जोन’ : सुधीर एम.बोबडे

कानपुर। कानपुर मंडल के मंडलायुक्त श्री सुधीर एम बोबडे ने हिंदी की पहली मासिक खेल पत्रिका ‘स्पोर्ट्स जोन’ का विमोचन राष्ट्रीय खेल दिवस  के अवसर पर कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में आयोजित एक समारोह में किया।  सोशल डिस्टेंसिंग के साथ हुए विमोचन में श्री बोबडे ने कहा कि यह बड़ी खुशी की बात है कि हिन्दी में पहली मासिक खेल पत्रिका की शुरूआत कानपुर के इस ऐतिहासिक स्टेडियम से हो रही है।

राष्ट्रीय खेल दिवस पर हिंदी की पहली मासिक खेल पत्रिका का कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में विमोचन

उन्होंने कहा कि खेल दिवस के मौके पर इस पत्रिका का विमोचन डा.आनन्देश्वर पाण्डेय (कोषाध्यक्ष, भारतीय ओलंपिक एसोसिएशन व महासचिव हैंडबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया) की अगुवाई में हुआ है । आनन्देश्वर पाण्डेय के प्रधान सम्पादकत्व में ये पत्रिका आने वाले समय में मील का पत्थर साबित होगी। मुझे विश्वास है कि इस पत्रिका में खेल की हर तरह की जानकारी खिलाड़ियों व खेल प्रेमियों को मिलेगी।
इस अवसर पर डा.आनन्देश्वर पाण्डेय (प्रधान सम्पादक ‘स्पोर्ट्स जोन’) ने कहा कि हिन्दी की पहली खेल मैगजीन के प्रकाशन के साथ वेब न्यूज पोर्टल व यू्ट्यूब चैनल की भी शुरुआत की जा रही है। इससे खेल से जुड़ी नवीनतम व रोचक समाचार और जानकारी जनसामान्य के लिए सुलभ हिन्दी भाषा में मिलेगी।  उन्होंने मैगजीन की शुरुआत की रूपरेखा बनाने के लिए आईकोनिक ओलंपिक गेम्स अकादमी के प्रबंध निदेशक सैयद रफत जुबैर रिजवी (संपादक स्पोर्ट्स जोन) को बधाई व शुभकामनाएं  दी।

स्पोर्ट्स जोन के स्थानीय संपादक वीरेंद्र शुक्ल ने कहा कि खेल दिवस के अवसर पर हिंदी में नई खेल पत्रिका ‘स्पोर्ट्स जोन’ की शुरुआत हिंदी भाषा में एक खालीपन को भरेगी। इस अवसर पर कानपुर ग्रीन पार्क स्टेडियम में तैनात उपनिदेशक  (खेल) मुद्रिका पाठक, यूपी हैण्डबॉल एसोसिएशन के संयुक्त सचिव विनय सिंह  (पूर्व अंतरराष्ट्रीय हैण्डबॉल प्लेयर), यूपी ओलंपिक एसोसिएशन के कार्यालय सचिव मोहम्मद तौहीद सहित कानपुर के तमाम खेल प्रेमी व खिलाड़ी सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए मौजूद थे।

इससे पूर्व हिंदी की पहली मासिक खेल पत्रिका स्पोर्ट्स जोन का वर्चुअल विमोचन पत्रिका के लखनऊ में आईकोनिक ओलंपिक गेम्स अकादमी के प्रधान कार्यालय में प्रधान संपादक डा.आनन्देश्वर पाण्डेय, संपादक सैयद रफत जुबैर रिजवी, स्थानीय संपादक वीरेंद्र शुक्ला व उपसंपादक विनय सिंह की मौजूदगी में हुआ।

इससे पूर्व उत्तर प्रदेश ओलंपिक एसोसिएशन के अध्यक्ष विराज सागर दास, खेल निदेशक डा.आरपी सिंह ने पहले ही पत्रिका को अपनी शुभकामनाएं दी है। इसके साथ ही केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भारतीय  ओलंपिक एसोसिएशन के महासचिव राजीव मेहता, उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डा.दिनेश शर्मा, यूपी के खेल मंत्री उपेंद्र तिवारी, आशुतोष टंडन (नगर विकास मंत्री उत्तर प्रदेश),  डीजी भारतीय खेल प्राधिकरण संदीप प्रधान सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने भी अपनी शुभकामनाएं प्रेषित की है।

About Aditya Srivastava

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...