Home / State Sports / जल्द लागू होगी खेल नीति, प्रदेश के खिलाड़ियों को मिलेंगे नए आयाम : डा.आनन्देश्वर पाण्डेय

जल्द लागू होगी खेल नीति, प्रदेश के खिलाड़ियों को मिलेंगे नए आयाम : डा.आनन्देश्वर पाण्डेय

सीतापुर में हिंदी की पहली मासिक पत्रिका का विमोचन करते यूपी ओलंपिक एसोसिएशन के महासचिव डा.आनन्देश्वर पाण्डेय, साथ में सीतापुर ओलंपिक एसोसिएशन से अध्यक्ष आशीष कुमार सिंघानिया, वरिष्ठ उपाध्यक्ष : पुलकित सिंहानिया, महासचिव : डा.सुधा बाजपेयी व अन्य

सीतापुर। सीतापुर में खेलों की गतिविधियों को धार देने के लिए सीतापुर ओलंपिक एसोसिएशन की नई कार्यकारिणी पर मुहर लग गई है।
इस बारे में संघ की गत 16 अक्टूबर को होटल जीके ग्रांड में हुई कार्यकारिणी की बैठक में नए पदाधिकारियों का चुनाव हुआ। इन चुनावों में आशीष कुमार सिंहानिया को अध्यक्ष, डा.सुधा बाजपेयी को महासचिव के पद पर निर्वाचन के साथ कोषाध्यक्ष के पद पर नमन अग्रवाल चुने गए।

इसी के साथ चेयरमैन पद अविनाश चंद्रा का निर्वाचन हुआ। भारतीय ओलंपिक संघ के कोषाध्यक्ष और यूपी ओलंपिक एसोसिएशन के महासचिव डा.आनन्देश्वर पाण्डेय की निगरानी में हुए इन चुनावों के बाद जिले के खेल प्रेमियों ने विश्वास जताया कि कि कोरोना काल में रूकी हुई खिलाड़ियों की दोबारा ट्रेनिंग शुरू करने की रणनीति बनाने के साथ जिले में खेल गतिविधियों को नया कलेवर मिलेगा।

सीतापुर में हुई हिंदी की पहली मासिक खेल पत्रिका स्पोर्ट्स जोन की लांचिंग

आनन्देश्वर पाण्डेय ने कहा कि इस अवसर पर जिले में ओलंपिक खेलों को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न खेल संघों के अध्यक्ष व सचिव के साथ विचार-विमर्श भी किया। इस अवसर पर जब हिंदी की पहली मासिक खेल पत्रिका स्पोर्ट्स जोन का विमोचन हुआ तब खेल प्रेमियों ने इसे हाथों-हाथ लिया और उम्मीद जताई कि ये पत्रिका खेल व खिलाड़ियों को एक बेहतर प्लेटफार्म देगी।

विमोचन के अवसर पर डा.आनन्देश्वर पाण्डेय ने कहा कि इस पत्रिका के आने से खेल के लिए एक समर्पित पत्रिका सामने आई है। इस पत्रिका की शुरुआत के लिए आइकोनिक ओलंपिक गेम्स अकादमी के संस्थापक सैयद रफत जब प्रस्ताव लेकर आए तो हमने इसे यूपी ओलंपिक एसोसिएशन से जोड़ा ताकि प्रदेश में स्पोर्ट्स कल्चर को बढ़ावा दिया जा सके।

उन्होंने विश्वास जताया कि ये पत्रिका ऐसे खिलाड़ियों के लिए एक प्लेटफार्म साबित होगी जिनकी उपलब्धिया अभी अनसुनी रह जाती है। इस पत्रिका में खेल से जुड़ी बेहतरीन जानकारी होगी और हम पत्रिका में जिलों के खिलाड़ियों की उपलब्धि व कीर्तिमान को भी जगह देंगे।

उन्होंने जिलों में खेल प्रोत्साहन समिति के गठन के बारे में कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश के बाद जिला व मंडल स्तर पर खेल प्रोत्साहन समिति के गठन की प्रक्रिया चल रही है ताकि प्रदेश में खेल कल्चर को नए आयाम दिए जा सके। उन्होंने प्रदेश में खेल नीति के लागू किए जाने के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि हमारा लक्ष्य है कि खेल नीति से खिलाड़ियों को प्रोत्साहन मिले।

भारतीय ओलंपिक संघ के कोषाध्यक्ष और यूपी ओलंपिक एसोसिएशन के महासचिव डा.आनन्देश्वर पाण्डेय का सीतापुर टोल प्लाजा पर जोरदार स्वागत

खेल नीति के बारे में शासन स्तर पर वार्ता चल रही है और प्रारूप भी बन चुका है। उम्मीद है कि अगले दो-तीन माह में खेल नीति बन जाएगी।
इससे पहले डा.आनन्देश्वर पाण्डेय के सीतापुर आगमन पर सीतापुर टोल प्लाजा पर भव्य स्वागत हुआ। डा.आनन्देश्वर पाण्डेय ने फिर आरएमडी डिग्री कॉलेज में हुए हैंडबॉल प्रदर्शनी मैच में प्लेयर्स से परिचय भी प्राप्त किया।

वहीं सीतापुर ओलंपिक एसोसिएशन की नई कार्यकारिणी में अध्यक्ष चुने गए आशीष कुमार सिंघानिया ने अपनी योजनाओं के बारे में बताया कि हम जिले में ओलंपिक से जुड़े खेलों को आगे बढ़ाएंगे ।  संघ अपने स्तर से सुविधा तो देगा ही, इसके साथ हम सरकार द्वारा दी गई सुविधाओं के सहारे भी जिले में खेल को आगे बढ़ाएंगे।

भारतीय ओलंपिक संघ के कोषाध्यक्ष और यूपी ओलंपिक एसोसिएशन के महासचिव डा.आनन्देश्वर पाण्डेय ने आरएमडी डिग्री कॉलेज में हुए हैंडबॉल प्रदर्शनी मैच में प्लेयर्स से की मुलाकात

उन्होंने कहा कि अगर ज्यादा सुविधाएं मिले तो यहां के प्लेयर काफी बड़े स्तर पर नाम रोशन कर सकते हैं। उन्होंने हिंदी की पहली मासिक खेल पत्रिका स्पोर्ट्स जोन को शुभकामना देते हुए कहा कि पहले क्रिकेट की खूब मैगजीन थी लेकिन कोई ऐसी पत्रिका नहीं थी जो बाकी खेलों को बढ़ावा देती। मुझे पूरा विश्वास है कि स्पोर्ट्स जोन गांवो के खिलाड़ियों तक खेल की नवीनतम व बेहतरीन जानकारी पहुंचाएगी।

सीतापुर ओलंपिक एसोसिएशन के अध्यक्ष बने आशीष सिंहानिया, डा.सुधा बाजपेयी महासचिव

सीतापुर ओलंपिक एसोसिएशन की महासचिव डा.सुधा बाजपेयी ने कहा कि स्कूलों में पढ़ाई के बोझ के चलते खेल पिछड़ जाता है। उन्होंने कहा कि कई प्रतिभाएं गांव में बसती है इसलिए गांवों में अगर सुविधाएं बढ़ायी जाए तो सही मायने में खेल को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने कहा कि हिंदी की पहली मासिक खेल पत्रिका स्पोर्ट्स जोन की शुरुआत से खेल व खिलाड़ियों को नवीनतम जानकारी मिलने से प्रदेश के खिलाड़ी लाभान्वित होंगे।

सीतापुर ओलंपिक एसोसिएशन के चेयरमैन अविनाश चंद्रा ने अपनी शुभकामना देते हुए कहा कि आइकोनिक ओलंपिक गेम्स अकादमी द्वारा स्पोर्ट्स जोन हिंदी मासिक खेल पत्रिका की शुरुआत के लिए पत्रिका के प्रधान संपादक डा.आनन्देश्वर पाण्डेय व संपादक सैयद रफत जी का बधाई। ये पत्रिका आने वाले समय में प्रदेश के खिलाड़ियों के प्रोत्साहन के लिए बड़ा मंच बनेगी, ऐसा मेरा विश्वास है।

सीतापुर ओलंपिक एसोसिएशन के अध्यक्ष आशीष कुमार सिंघानिया को सम्बद्धता प्रमाणपत्र देते डा.आनन्देश्वर पाण्डेय

नई कार्यकारिणी इस प्रकार हैंः-

  • चेयरमैन : अविनाश चंद्रा
  • अध्यक्ष : आशीष कुमार सिंघानिया
  • वरिष्ठ उपाध्यक्ष : पुलकित सिंहानिया
  • उपाध्यक्ष : श्रवण मिश्रा, अमित द्विवेदी
  • महासचिव : डा.सुधा बाजपेयी
  • कोषाध्यक्ष : नमन अग्रवाल
  • संयोजक : विजय शंकर
  • वरिष्ठ संयुक्त सचिव : राज शर्मा
  • संयुक्त सचिव : सिद्धार्थ अग्रवाल, धर्मेश कुमार, प्रो.सुनील कुमार, अशोक प्रजापति, दीप कुमार
  • कार्यकारिणी सदस्यः नमींद्र अवस्थी, सौरभ अग्रवाल, ऋषभ सेठिया, वसीम खान, दानिश खान, धीरेंद्र वर्मा, शरदर, सचिन श्रीवास्तव, अनूप कुमार श्रीवास्तव, अनुराग, हरीश चौधरी, संतोष कुमार सिंह, उमाचरण श्रीवास्तव।

About Aditya Srivastava

Check Also

चतुर्थ शैल बाला शतरंज : तनिष्क गुप्ता विजेता, पृथ्वी को दूसरा पायदान

  लखनऊ। स्थानीय प्रिसीजन चेस अकादमी में खेली जा रही चतुर्थ शैल बाला स्मारक ओपन ...