Latest News
Home / State Sports / रविंद्र किशोर शाही स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में खेल पत्रिका स्पो‌र्ट्स जोन का विमोचन

रविंद्र किशोर शाही स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में खेल पत्रिका स्पो‌र्ट्स जोन का विमोचन

देवरिया (राबी शुक्ला) : जिले के रविंद्र किशोर शाही स्टेडियम में डॉ.आनंदेश्वर पांडेय को हैंडबाल फेडरेशन आफ इंडिया के वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रशासन नियुक्त होने के अवसर पर अभिनंदन कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम के दौरान आनन्देश्वर पाण्डेय के प्रधान सम्पादकत्व में निकलने वाली खेल पत्रिका स्पो‌र्ट्स जोन का भी विमोचन किया गया।

इस अवसर पर डॉ.आनंदेश्वर पांडेय ने कहा, खेल से मनुष्य की मनोवैज्ञानिक जरूरतें पूरी होती हैं तथा वह मनुष्य को सामाजिक कौशलों के विकास का भी अवसर देता है। वर्तमान में भारतीय एथलीट हर राष्ट्रीय और अन्तरराष्ट्रीय स्तर पर खेलों में अपनी भागीदारी दिखा रहे हैं और लगातार गुणवत्ता और मानक हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

वर्तमान में भारत में खेलों की स्थिति में काफी बदलाव आ गया है तथा यह लोकप्रियता और सफलता पाने का अच्छा क्षेत्र बन गया है। हालाँकि, खेल के विकास के लिए संसाधन बढ़ाने की आवश्यकता है। स्पोर्ट्स ज़ोन पत्रिका के सन्दर्भ में उन्होंने कहा कि खेल पत्रिका की शुरुआत की जरूरत काफी लंबे समय से महसूस की जा रही थी जिसे अब मूर्त रूप दिया जा चुका है ।

श्री आनंदेश्वर पांडेय ने आगे कहा कि, देवरिया मेरी कर्मभूमि है। यहां के लिए जो कुछ भी बन पड़ेगा मैं करता रहूंगा। यहां प्रतिभाओं की कमी नहीं है। उन्हें निखारने की दिशा में प्रयास होना चाहिए। स्पोर्ट्स ज़ोन पत्रिका में खेल की हर जानकारी खिलाड़ियों व खेल प्रेमियों को मिलेगी। साथ ही इस पत्रिका के जो जिला संवाददाता बनेंगे वह खेलों से संबद्ध खिलाड़ी होंगे।

हर जिले में खिलाडियों को ही इस पत्रिका से जोड़ा जायेगा जिससे वह अपनी समस्याओं और जरूरी सुविधाओं के विषय में खुलकर लिख सकेंगे। इस दौरान जिला ओलम्पिक संघ देवरिया के अध्यक्ष संजय केडिया ने कहा कि श्री आनंदेश्वर पांडेय जी हमारे बीच उपस्थित हैं और मुझे अपार हर्ष है कि इन्होने खेल जगत में एक बेहतरीन यात्रा तय की है और बेहतर मुकाम पर हैं।

इनका स्वागत कर हम सभी अभिभूत हैं। साथ ही स्पोर्ट्स ज़ोन पत्रिका युवा खिलाडियों के लिए संजीवनी होगी। इस पत्रिका के माध्यम से अनुभवी खिलाडियों, खेल के विविध आयामों, विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं की जानकारी मिलेगी। यह एक बेहतरीन प्रयास है।

साथ ही रवींद्र किशोर शाही स्पोर्ट्स स्टेडियम के क्रीड़ाधिकारी केके पांडेय ने कहा, स्पोर्ट्स जोन पत्रिका को सभी खिलाडियों को पढ़ना चाहिए। इस स्पोर्ट्स पत्रिका में देवरिया की छिपी हुयी प्रतिभाओं को जगह मिलेगी जिससे भविष्य में उन्हें बेहतर अवसर मिलेंगे। पत्रिका को निकलने के विचार का मैं स्वागत करता हूँ और मेरी शुभकामनाएं साथ हैं।

कार्यक्रम के समापन के दौरान श्री आनंदेश्वर पांडेय ने कहा कि मेरा प्रयास रहेगा कि जनपद में एक इनडोर स्टेडियम भी बनें और यहाँ के खिलाडियों को सभी सुविधाएँ उपलब्ध कराई जाए ताकि जनपद के खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देवरिया का नाम रोशन करें।

कार्यक्रम के दौरान जिला हैंडबाल संघ के अध्यक्ष नीरज शुक्ल, अमर मणि त्रिपाठी सचिव जिला हैंडबाल संघ, वरिष्ठ पत्रकार राबी शुक्ला, गिरीश सिंह, दिवाकर मणि त्रिपाठी, मनोज कुशवाहा, हरीश श्रीवास्तव,अवनीश पटेल, शालिनी शर्मा, विवेकानंद मिश्र अशोक सिंह,कादिर आलम आदि मौजूद रहे।

About Aditya Srivastava

Check Also

वाराणसी मेें हुई बैठक, उत्तर प्रदेश फुटबॉल संघ के अध्यक्ष ने किया ख़ारिज 

लखनऊ: उत्तर प्रदेश फुटबॉल संघ के अध्यक्ष डा.संजय सिंह ने वाराणसी में हुई संघ की ...