Home / International Sports / सीरीज से पहले दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर कोरोना संक्रमित

सीरीज से पहले दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर कोरोना संक्रमित

कोरोना वायरस के बीच खेल को शुरू करने की कोशिश को कई प्लेयर्स के कोरोना संक्रमित होने से धक्का लगा है. बात कर रही है  इंग्लैंड टीम जो दक्षिण अफ्रीका दौरे पर सीमित ओवरों की सीरीज खेलने पहुंची है. इस बीच दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम का एक सदस्य कोरोना पाजीटिव निकला है. इसके बाद तीन प्लेयर्स आइसोलेट कर दिए गए.

ये तीनों केपटाउन में आइसोलेशन में है लेकिन इनमे कोरोना के लक्षण नहीं हैं. इनकी सीएसए की मेडिकल टीम निगरानी कर रही है.  क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) के अनुसार  27 नवंबर से शुरू होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज के शुरू होने से पहले प्लेयर्स और सहयोगी मेंबर को बायो सिक्योर बबल में जानना था जिससे पहले 50 का कोरोना आरटीपीसीआई टेस्ट हुआ था.

इसमें एक प्लेयर की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पाजिटिव निकली. फिर मेडिकल टीम ने आंकलन किया तो पता चला कि  दो प्लेयर  के उसके निकट संपर्क में थे. फिलहाल इन प्लेयर्स के नाम की जानकारी नहीं दी गयी है.

सीएसए के अनुसार उनके पास इन प्लेयर्स का विकल्प नहीं है, लेकिन 21 नवंबर को होने वाले इंटर टीम प्रैक्टिस मैच के लिए दो प्लेयर्स  टीम में शामिल होंगे. वैसे दक्षिण अफ्रीका पहुंच चुकी इंग्लैंड टीम पहुंच शानिवार को प्रैक्टिस मैच खेलेगी. यही कारण है कि  तीन टी20 इंटरनेशनल और तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए वैकल्पिक प्लेयर्स चुने नहीं जा सके है.

About Aditya Srivastava

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...