Home / National Sports / पीवी सिंधु क्यों लंदन में कर रही ट्रेनिंग, वजह कर सकती है हैरान

पीवी सिंधु क्यों लंदन में कर रही ट्रेनिंग, वजह कर सकती है हैरान

विश्व चैम्पियन और भारत की स्टार खिलाड़ी पीवी सिंधु इन दिनों लंदन में बैडमिंटन की ट्रेनिंग कर रही है। उनके लंदन जाने पर विवाद हो गया है।

एक खबर में दावा किया गया है कि सिंधू ने परिवार में तनाव के कारण देश छोड़ा है, लेकिन अब पीवी सिंधु ने इसपर अपनी सफाई देते हुए किसी तरह के मतभेद की खबरों को खारिज किया है।

सिंधू के पिता कहना था कि सिंधु राष्ट्रीय शिविर से खुश नहीं थी और लंदन में अभ्यास कर रही है।

सिंधू ने  ट्विटर पर डाले बयान में कहा, ”मैं कुछ दिन पहले लंदन आई जिससे कि अपने जीएसएसआई के साथ अपने पोषण और उबरने से जुड़ी चीजों पर काम कर सकूं। मैं अपने माता-पिता की सहमति से यहां आई हूं और इस संदर्भ में परिवार में कोई मतभेद नहीं है।

उन्होंने कहा, ”मुझे अपने माता-पिता से कोई समस्या क्यों होगी जिन्होंने मेरे लिए अपने जीवन में बलिदान दिए। मेरा परिवार एक-दूसरे के काफी करीब है और वे हमेशा मेरा समर्थन करते हैं। मैं अपने परिवार के सदस्यों के रोजाना संपर्क में हूं।

सिंधू के पिता पीवी रमन्ना ने क्या कहा था

इससे पहले सिंधू के पिता पीवी रमन्ना ने कहा था कि उनकी बेटी बैडमिंटन विश्व महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) के कैलेंडर के अगले साल होने वाले एशियाई चरण की तैयारी के लिए लंदन में है क्योंकि हैदराबाद में चल रहे राष्ट्रीय शिविर में वह उचित अभ्यास नहीं कर पा रही थी।

कोविड-19 महामारी के कारण बीडब्ल्यूएफ को विश्व टूर फाइनल्स (27-31 जनवरी) और दो एशिया ओपन (2-17 जनवरी और 19-24 जनवरी) को अगले साल जनवरी में बैंकॉक स्थानांतरित कराने को बाध्य होना पड़ा।

रमन्ना ने कहा कि यह स्टार खिलाड़ी राष्ट्रीय शिविर में अपनी ट्रेनिंग से खुश नहीं थी। उन्होंने कहा, ”यहां वह उचित अभ्यास नहीं कर पा रही थी।

एशियाई खेल 2018 के बाद गोपी (मुख्य कोच पुलेला गोपीचंद) ने उसकी ट्रेनिंग में रुचि नहीं दिखाई। उन्होंने उसके साथ ट्रेनिंग के लिए उपयुक्त अभ्यास जोड़ीदार मुहैया नहीं कराया।” रमन्ना ने दावा किया, ”वह स्तरीय अभ्यास नहीं कर पा रही थी और अपने साथ हो रहे व्यवहार से तंग आ चुकी थी।”

पुलेला गोपीचंद ने दी सफाई

संपर्क करने पर गोपीचंद ने पुष्टि की कि सिंधू ने लंदन जाने के बारे में उन्हें सूचित किया था, लेकिन उन्होंने रमन्ना की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया।

About Sports Zone Desk

Check Also

आईपीएल-2022 में देखने को मिलेंगी दस टीम

हाल ही में यूएई में आईपीएल का सफल आयोजन हुआ था. आईपीएल 2020 का फाइनल ...