Home / National Sports / साइ ने मानी पीवी सिंधु की ये बात

साइ ने मानी पीवी सिंधु की ये बात

 

भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु बैडमिंटन कोर्ट से दूर है लेकिन अब पूरी तरह से फिट होकर दोबारा कोर्ट वापसी करने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

पीवी सिंधु अब अगले साल जनवरी में कोर्ट पर वापसी कर सकती है। इस बीच भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) ने ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधू की अगले साल जनवरी में तीन टूर्नामेंटों के लिए निजी फिजियो और ट्रेनर की मांग को स्वीकार कर लिया।

साइ की विज्ञप्ति के मुताबिक, ‘सरकार ने तीन टूर्नामेंटों के लिए फिजियो और फिटनेस ट्रेनर मुहैया करने की उनकी मांग मान ली है।’ ये तीन टूर्नामेंट योनेक्स थाईलैंड ओपन (जनवरी 12-17), टोयोटा थाईलैंड ओपन (19-24 जनवरी) और बैंकाक में 27 से 31 जनवरी तक खेले जाने वाले विश्व टूर फाइनल्स (क्वालीफिकेशन हासिल करने पर) है। उन्होंने बताया, ‘इन दौरान फिजियो और ट्रेनर रखने का खर्च लगभग 8.25 लाख रूपये आयेगा, जिसकी मंजूरी दे दी गयी है।’

भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु काफी समय से बैडमिंटन कोर्ट से दूर है। कोरोना काल में बैडमिंटन की कोई बड़ी प्रतियोगिता नहीं हो पा रही थी लेकिन अब वो पूरी तरह से फिट और कोर्ट पर वापसी करने को तैयार है।

बताया जा रहा है कि पीवी सिंधु जनवरी 2021 में कोर्ट पर वापसी करेंगी, जहां वह कम से कम 3 टूर्नामेंट में भाग लेंगी। पीवी सिंधु अगले साल 12 से 17 जनवरी तक होने वाले यॉनेक्स थाईलैंड ओपन से बैडमिंटन कोर्ट पर वापसी करने की तैयार है।

इसके साथ पीवी सिंधु बैंकॉक में होने वाले विश्व टूर फाइनल्स में अपनी दावेदारी पेश कर सकती है। बता दें कि इस टूर्नामेंट के लिए उन्हें क्वालीफाई करना होगा।

About Sports Zone Desk

Check Also

आईपीएल-2022 में देखने को मिलेंगी दस टीम

हाल ही में यूएई में आईपीएल का सफल आयोजन हुआ था. आईपीएल 2020 का फाइनल ...