Home / International Sports / सचिन बोले-फटाफट क्रिकेट में इस पूर्व क्रिकेटर की होती सबसे ज्यादा मांग

सचिन बोले-फटाफट क्रिकेट में इस पूर्व क्रिकेटर की होती सबसे ज्यादा मांग

आज फटाफट क्रिकेट का बोलबाला है और ज्यादातर लोग टी-20 क्रिकेट के दीवाने है और यहीं से कई अच्छे क्रिकेटर भी निकले है। हालांकि एक दौर ऐसा भी था जब वनडे और टेस्ट क्रिकेट ही होता था। ऐसे में ये सवाल उठता है कि टी-20 क्रिकेट के इस दौर में कौन पूर्व क्रिकेटर सबसे ज्यादा फिट होता यानि उसकी सबसे ज्यादा मांग होती।

इस बारे में दिग्गज भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने अपनी राय दी कि डीन जोन्स की बल्लेबाजों में सबसे ज्यादा डिमांड होती अगर वो फटाफट क्रिकेट के इस दौर में खेल रहे होते।

तेंदुलकर के अनुसार जोन्स वनडे के बेहतरीन क्रिकेटर थे जो टी-20 क्रिकेट में आसानी से फिट हो जाते। वह जरूरत के अनुसार खुद को बदल कर टॉप टी-20 क्रिकेटर में से एक होते।

तेंदुलकर ने उन पलों को याद किया जब अस्सी के दशक में में जोन्स तेज गेंदबाजों के खिलाफ आक्रामकता दिखाते थे जबकि उस समय आक्रामक बल्लेबाजी का दौर नहीं होता। वह अपने समय से आगे के क्रिकेटर थे। उन्होंने अस्सी के दशक और नब्बे के दशक के शुरू में काफी बेहतरीन क्रिकेट खेली थी।

अब क्रिकेट के मैदानों में नहीं गूंजेगी डीन जोन्स की आवाज, मौत से सदमे में क्रिकेट जगत

 

सचिन तेंदुलकर ने ऑस्ट्रेलिया के 1991-92 दौरे को याद करते हुए कहा कि अपनी युवावस्था में जोन्स उनके फेवरिट बल्लेबाज थे। उन्होंने कहा कि जोन्स टी-20 क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करते और इस फार्मेट के सबसे बेहतरीन लोकप्रिय टी क्रिकेटर होते। उनके स्ट्रोक शानदार थे और विकेटों के बीच उनकी दौड़ भी जबरदस्त थी और बेहतरीन फील्ड भी थे यानि उनके टी-20 क्रिकेटर के लिए सभी जरूरी गुण थे।

निश्चित तौर पर उनकी नीलामी में होने पर सबसे अधिक डिमांड होती। बताते चले कि पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर 59 साल के जोन्स की गुरुवार को मुंबई के एक होटल में दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी। वो इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की कमेंटेटर के तौर पर भारत में थे।

About Aditya Srivastava

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...