Home / International Sports / IPL 2020 : चहल की अगुवाई में दमदार गेंदबाजी के आगे नहीं टिका सनराइजर्स हैदराबाद

IPL 2020 : चहल की अगुवाई में दमदार गेंदबाजी के आगे नहीं टिका सनराइजर्स हैदराबाद

युजवेन्द्र चहल की दमदार गेंदों के आगे  सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज चल नहीं सके और विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर  (आरसीबी) ने  दस रन की जीत से अपने अभियान की शानदार शुरुआत की. इस मैच में आरसीबी ने ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट पर 163 रन जोड़े थे.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दस रन से दर्ज की जीत

जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद लक्ष्य का पीछा करते हुए 19.4 ओवर में 153 रन ही बना सकी. सनराइजर्स हैदराबाद जॉनी बेयरस्टो ही सबसे ज्यादा 61 रन बना सके. उन्होंने ये पारी 43 गेंदों पर 6 चौके व दो चौके की पारी खेली. उनके बाद मनीष पाण्डेय (34 ) व प्रियम गर्ग (12) ही दहाई का आंकड़ा पार कर सके. युजवेंद्र चहल ने चार ओवर में 18 रन देकर विकेट झटके. एस दुबे व सैनी को दो-दो विकेट मिले. डेल स्टेन को एक विकेट मिला.

इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. आरसीबी ने  पांच विकेट पर 163 रन बनाये.   देवदत्त पड्डीकल (56 रन, 42 गेंद, 8 चौके) और आरोन फिंच (29) ने पहले विकेट के लेिए 11 ओवर में 90 रन की साझेदारी की.  वही विराट कोहली 14 रन बनाकर पवैलियन लौट गए.

आखिरी पांच ओवर में बैंगलोर ने 9.40 के औसत से तीन विकेट गंवाते हुए 47 रन बनाए. कप्तान विराट कोहली (13 गेंद में 14 रन)  को 16वें ओवर की पांचवीं गेंद पर नटराजन ने राशिद खान के हाथों कैच  करवाया. तेजी से रन बना रहे एबी डिविलियर्स ने 30 गेंद में 4 चौके और 2 छक्के  से 51 रन जोड़े. आखिरी गेंद पर शिवम दुबे भी 7 रन बनाकर रन आउट हुए.

हैदराबाद से अपने-अपने 4 ओवर में भुवनेश्नर कुमार ने 25, संदीप शर्मा ने 36, टी नटराजन ने 34, मिशेल मार्श ने 6, राशिद खान ने 31, अभिषेक शर्मा ने 16 और विजय शंकर ने 14 रन जोड़े. टीम के 2 विकेट के नुकसान पर 116 रन थे, 1वें ओवर की आखिरी गेंद में देवदत्त पड्डीकल और  12वें ओवर की पहली गेंद पर आरोन फिंच आउट हुए.   हैदराबाद की तरफ से टी नटराजन,अभिषेक शर्मा और विजय शंकर व अभिषेक शर्मा ने एक विकेट चटकाये.

दोनों टीमों के रिकॉर्ड की बात की जाये तो अब तक 14 मैच खेले गए है और इसमें से छह बंगलुरु ने अपने नाम किये है जबकि सात मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने जीत दर्ज की है. इन  टीमों के बीच एक मुकाबला टाई रहा था. 2013 सीजन में सनराइजर्स ने टाई मैच में सुपर ओवर में जीत दर्ज की थी.

About Sports Zone Desk

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...