Home / International Sports / विराट कोहली की कप्तानी को लेकर लक्ष्मण ने क्या कहा

विराट कोहली की कप्तानी को लेकर लक्ष्मण ने क्या कहा

विराट कोहली इस समय भारतीय टीम के कप्तान है। हालांकि उनका खेल शानदार रहा है लेकिन कुछ मैचों में टीम इंडिया का प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा है।

ऐसे में उनकी कप्तानी पर सवाल उठता रहता है। सोशल मीडिया पर ये बहस भी देखने को मिलती है क्या रोहित शर्मा को टीम की कमान सौंप दी जानी चाहिए।

इतना ही कुछ लोग विराट कोहली को कप्तानी से हटाने की मांग करते हैं लेकिन पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण इसपर कुछ और कहना है।

उन्होंने कहा कि सीमित ओवरों के क्रिकेट के लिए विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा को भारतीय टीम का कप्तान बनाने की जरूरत नहीं है।

लक्ष्मण ने विजयी लोकपल्ली और जी. कृष्णन द्वारा लिखित किताब द हिटमैन : द रोहित शर्मा स्टोरी के वर्चुअल विमोचन के दौरान यह बात कही।

लक्ष्मण ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं है कि रोहित शर्मा एक शानदार कप्तान हैं. विराट की गैर मौजूदगी में वह काफी सफल रहे हैं. फ्रेंचाइजी (मुंबई इंडियंस) को पांच खिताब दिलाना आसान नहीं है।

उन्होंने कहा, कि जिस तरह से उन्होंने (रोहित) टीम का निर्माण किया है और कठिन परिस्थितियों में टीम को संभाल रहे हैं वह शानदार है. उनके पास भारत के लिए एक सफल कप्तान होने के सभी गुण हैं, लेकिन यहां पर बदलाव की आवश्यकता नहीं है।

विराट को अभूतपूर्व सफलता मिली है और वह शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. मुझे कोई बदलाव करने की आवश्यकता नहीं है। कुल मिलाकर लक्ष्मण की नजर में दोनों ही खिलाड़ी सर्वश्रेष्ठ  है लेकिन कप्तानी को लेकर उनकी राय अलग है।

विराट कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शुमार है लेकिन रोहित शर्मा भी किसी से कम नहीं है। वन डे और टी-20 में रोहित शर्मा का रिकॉर्ड शानदार रहा है।

About Sports Zone Desk

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...