Home / National Sports / रोहित और ईशांत नहीं खेल सकेंगे दो टेस्ट मैच, जाने पूरा मामला 

रोहित और ईशांत नहीं खेल सकेंगे दो टेस्ट मैच, जाने पूरा मामला 

भारत और ऑस्ट्रेलिया दौरे के अंतर्गत 17 दिसम्बर से टेस्ट सीरीज  की शुरुआत होगी.  इस पहले टेस्ट खेलने के बाद विराट कोहली पैटरनिटी लीव के लिए भारत लौटेगे. हालांकि इसके बाद अंतिम तीन टेस्ट के लिए रोहित शर्मा व ईशांत शर्मा को टीम में जगह मिली थी.

हालांकि टीम इंडिया को तब झटका लगा जब  भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा अनफिट होने के चलते अपने शुरुआती दो टेस्ट से बाहर कर दिए गए. इस बारे में ईएसपीएनक्रिकइन्फो की रिपोर्ट है कि बीसीसीआई जल्द इस बारे में घोषणा करेगा. ये दोनों बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट अकादमी की देखरेख में है.

ईशांत शर्मा के बारे में बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि टी-20 यानि 4 ओवर में ये तेज गेंदबाज फिट है लेकिन  टेस्ट में लंबा स्पैल होता है ऐसे में ईशांत को लेकर कोई जाखिम नहीं ले  सकते हैं. इस रिपोर्ट के अनुसार रोहित को दिसंबर के दूसरे सप्ताह में यात्रा की मंजूरी मिली सकेगी, उन्हें  अभी  दो सप्ताह तक रिहैब में रहना पड़ेगा और फिर रोहित को लेकर एनसीए कोई फैसला लेगा.

वैसे रोहित 8 दिसंबर को ऑस्ट्रेलिया जायंगे और दो सप्ताह के क्वारंटीन के बाद 22 दिसंबर से ही प्रैक्टिस कर सकेंगे.  इस बारे में कहा जा रहा है कि श्रेयस अय्यर को टेस्ट टीम में जगह मिलेगी जो पहले से वनडे और टी-20 में टीम में शामिल हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार, रोहित और ईशांत के फिटनेस पर हाल ही में एक मीटिंग में एनसीए टीम के साथ बातचीत हुई थी.

दोनों की फिटनेस में सुधार नहीं है. इस बारे में टीम मैनेजमेंट, चयनकर्ता और बीसीसीआई को अनौपचारिक रूप से सुचना मिली है. रोहित (बाएं हैमस्ट्रिंग) और ईशांत (साइड स्ट्रेन) दोनों मांसपेशियों में खिंचाव की वजह से एनसीए में रिहैबिलिटेशन पर हैं.

About Aditya Srivastava

Check Also

आईपीएल-2022 में देखने को मिलेंगी दस टीम

हाल ही में यूएई में आईपीएल का सफल आयोजन हुआ था. आईपीएल 2020 का फाइनल ...