Home / National Sports / केरल में ओलम्पियन अंजू बॉबी जॉर्ज के नाम पर सड़क

केरल में ओलम्पियन अंजू बॉबी जॉर्ज के नाम पर सड़क

ओलंपियन अंजू बॉबी जॉर्ज और महान वॉलीबॉल खिलाड़ी भारतन नायर की शानदार कामयाबी के लिए केरल ने उनके सम्मान में एक सडक़ रखने का फैसला किया है।

केरल से मिली जानकारी के अनुसार दोनों खिलाडिय़ों के नाम पर उनके गृहनगर में सडक़ का नामकरण किया गया है। इसको लेकर अधिकारियों ने बताया कि दोनों खिलाडिय़ों के योगदान को देखते हुए उनके नाम पर सडक़ के नामकरण के प्रस्ताव पर मुहर लगा दी गई है।

चंगानस्सरी नगर परिषद के चेयरमैन साजन फ्रांसिस ने मीडिया से बातचीत में कहा कि यहां पले बढ़े इन दोनों महान खिलाडय़िों की उपलब्धियों को यह पहचान देना उनकी जिम्मेदारी थी। उन्होंने कहा कि यह पहले ही हो जाना चाहिए था, लेकिन देर आए दुरुस्त आए।

बता दें कि लांग जंपर अंजू ने विश्व एथलेटिक्स में साल 2003 में कांस्य पदक जीतकर देश का नाम रौशान किया था जबकि नायर 1958 एशियाई खेलों में कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्य थे। उनका 2007 में निधन हो गया।

केरल द्वारा मिले इस सम्मान पर लांग जंपर अंजू ने खुशी जाहित करते हुए कहा कि यह अप्रत्याशित सम्मान है। मेरे लिए खास है क्योंकि मेरे शहर से मिला है। कुल मिलाकर केरल के लोगों को खुशी है अंजू के नाम पर सडक़ बनायी जा रही है।

About Sports Zone Desk

Check Also

आईपीएल-2022 में देखने को मिलेंगी दस टीम

हाल ही में यूएई में आईपीएल का सफल आयोजन हुआ था. आईपीएल 2020 का फाइनल ...