Home / State Sports / इंटरनेशनल प्लेयर्स की मौजूदगी, राइजिंग स्टार बैडमिंटन अकादमी का शुभारंभ

इंटरनेशनल प्लेयर्स की मौजूदगी, राइजिंग स्टार बैडमिंटन अकादमी का शुभारंभ

लखनऊ। गोमतीनगर में आधुनिक सुविधाओं युक्त व नेशनल लेवल के बेहतरीन कोचों के साथ राइजिंग स्टार बैडमिंटन अकादमी का शुभारंभ शुक्रवार को किया गया। मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री (गन्ना, चीनी मिल व औद्योगिक विकास) सुरेश राणा ने उद्घाटन किया। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि डा.आरपी सिंह (खेल निदेशक, उत्तर प्रदेश) थे।

मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा ने संबोधन में कहा कि  राज्य के खिलाड़ियों ने बैडमिंटन में राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर नाम रोशन किया है। उम्मीद है कि यहां से भी खिलाड़ी निकलकर नाम रोशन करेंगे। उन्होंने कोरोना कॉल में सोशल डिस्टेसिंग के नार्म मानने के साथ कोविड प्रोटाकाल मानने की नसीहत दी। उन्होंने उपस्थित खिलाड़ियों को कुछ महत्तवपूर्ण टिप्स भी दिए।

विशिष्ट अतिथि खेल निदेशक डा.आरपी सिंह नें कहा कि कोरोना कॉल में खिलाड़ियों की प्रैक्टिस भी जरूरी है लेकिन साथ में कोविड प्रोटाकॉल का पालन करते हुए खिलाड़ी कोर्ट पर अभ्यास जारी रख सकते है। राज्य सरकार ने इसके लिए गाइडलाइन जारी की है जिसके चलते खिलाड़ियों के अभ्यास में आई बाधा दूर होगी।

अकादमी के प्रबंध निदेशक आसिफ अहमद ने कहा कि अकादमी में तीन वुडेन कोर्ट है। यहां तीन नेशनल लेवल कोच है। अभी यहां 15 एडमिशन है जिनके लिए हमने कोविड प्रोटोकॉल को फालो करते हुए प्रैक्टिस की योजना बनाई है। हम कोविड प्रोटोकॉल के पालन के साथ संख्या बढ़ाएंगे।

उद्घाटन के अवसर पर यूपी बैडमिंटन एसोसिएशन के महासचिव अरूण कक्कड़, पूर्व इंटरनेशनल हॉकी प्लेयर रजनीश मिश्रा, पूर्व राष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियन जय सिंह, पूर्व वर्ल्ड ट्रांसप्लांट गेम्स के गोल्ड मेडलिस्ट धर्मेंद्र सोती, वरिष्ठ बैडमिंटन खिलाड़ी राम कुमार सिंह, शीलधर दुबे, धीरज वर्मा, अभिजीत सिंह, बैडमिंटन टीम के फिजियो रहे डा.योगेश शेट्टी सहित अन्य गणमान्य अतिथि मौजूद थे।

ऐसे होगा कोविड प्रोटोकॉल का पालन

इंट्री करने वाले सभी खिलाड़ियों का तापमान चेक करने के साथ हर 12 घंटे पर उपकरणों के सैनिटाइजेशन की भी व्यवस्था है। इसके साथ एक कोर्ट पर चार खिलाड़ी ही होंगे। अकादमी में सैनिटाइजर की व्यवस्था के साथ नो मास्क नो इंट्री की पालिसी लागू है। इसके साथ अभिभावकों को सोशल डिस्टेसिंग के नियमों का भी पालन करना होगा।

About Aditya Srivastava

Check Also

चतुर्थ शैल बाला शतरंज : तनिष्क गुप्ता विजेता, पृथ्वी को दूसरा पायदान

  लखनऊ। स्थानीय प्रिसीजन चेस अकादमी में खेली जा रही चतुर्थ शैल बाला स्मारक ओपन ...