Home / State Sports / खेलो इंडिया एप पर होें प्रशिक्षकों का रजिस्ट्रेशन, जिलो में खेलो इंडिया सेंटर के लिए मांगे प्रस्ताव

खेलो इंडिया एप पर होें प्रशिक्षकों का रजिस्ट्रेशन, जिलो में खेलो इंडिया सेंटर के लिए मांगे प्रस्ताव

लखनऊ। केंद्रीय खेल मंत्रालय की पूरे देश में खेलो इंडिया सेंटर स्थापित करने की योजना है। इसके चलते प्रदेश में खेेलो इंडिया सेंटर की भी स्थापना होगी।  इस बारे में खेल विभाग के अंतर्गत विभिन्न जिलों में चल रहे निर्माण कार्यों की समीक्षा के लिए केडी सिंह बाबू स्टेडियम के सभागार में हुई विभागीय बैठक में अहम निर्णय लिया गया।

सक्षम स्तर की अनुमति के बिना न किया जाये योजना का पुनरीक्षण

प्रमुख सचिव खेल (यूपी शासन) श्रीमती कल्पना अवस्थी नेे इस बैठक में विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि निर्माण कार्य निर्धारित तारीख तक पूरा करा लिया जाये। इसी के साथ जिलों में चल रहे निर्माण कार्यो की गुणवत्ता की जांच कराकर उसकी आख्या निदेशालय को भेजे। यदि मानक के अनुरूप निर्माण न हुआ तो इसके जिम्मेदार संबंधित अधिकारी होंगे।

उन्होंने निर्माण कार्यो का प्रतिदिन निरीक्षण करने की भी बात कही। इसके साथ ये भी कहा कि बिना सक्षम स्तर की अनुमति के योजना का पुनरीक्षण न किया जाए। उन्होंने केंद्रीय खेल मंत्रालय की देश भर में खेलो इंडिया सेंटर स्थापित करने की योजना के बारे में विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिया कि अपने जिलों में खेलो इंडिया सेंटर स्थापित करने के लिए तीन खेलों का चयन करके जिलाधिकारी के माध्यम से प्रस्ताव भेजें।

प्रमुख सचिव ने जिलों के प्रशिक्षकों को खेलो इंडिया एप पर रजिस्ट्रेशन कराने के भी निर्देश दिए। इस एप पर रजिस्टर्ड प्रशिक्षकों को  शासनादेश के अनुसार मानदेय पर रखे जाने के लिए कार्यवाही होगी। इसके साथ ही प्रदेश के सभी तहसीलों, जिलों में खेल प्रोत्साहन समिति भी स्थापित की जाए। इस बैठक में राजेश कुमार (विशेष सचिव खेल), डा.आरपी सिंह (खेल निदेशक), जिलों के विभागीय अधिकारी व संबंधित निर्माण संस्था के परियोजना प्रबंधक व प्रतिनिधि भी मौजूद रहे।

About Aditya Srivastava

Check Also

चतुर्थ शैल बाला शतरंज : तनिष्क गुप्ता विजेता, पृथ्वी को दूसरा पायदान

  लखनऊ। स्थानीय प्रिसीजन चेस अकादमी में खेली जा रही चतुर्थ शैल बाला स्मारक ओपन ...