Home / International Sports / राशिद खान ने अपनी टीम अफगान को लेकर क्या कहा

राशिद खान ने अपनी टीम अफगान को लेकर क्या कहा

अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान को अब हर कोई जानता है। भले ही अफगानिस्तान की टीम अभी तक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी छाप छोडऩे में नाकाम रही हो लेकिन राशिद खान विश्व क्रिकेट में अपनी पहचान बना चुके हैं। उनकी फिरकी के आगे दुनिया के दिग्गज बल्लेबाज भी घुटने टेकते नजर आते हैं।

इतना ही नहीं राशिद खान आईपीएल के अलावा दुनिया के कई और देशों में अपनी फिरकी का लोहा मनवा चुके हैं। राशिद खान को उम्मीद है आने वाले दिनो में उनकी टीम अफगानिस्तान विश्व क्रिकेट में अलग पहचान बना लेगा।

राशिद खान की नजर अब टी-20 विश्व कप है। उन्होंने इसको लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि अभी टीम (अफगानिस्तान) जो चाह रही और देश के लोग जो उम्मीद कर रहे है उसमें मुझे लगता है कि हमारी सबसे बड़ी उपलब्धि टी20 विश्व कप जीतना होनी चाहिए।” इस लेग स्पिनर ने भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के कार्यक्रम ‘डीआरएस विद ऐश’ में कहा, ”हमारे पास सभी कौशल और प्रतिभाएं हैं। हमें बस अपने आप में यह विश्वास करने की जरूरत है कि हम यह कर सकते हैं।

बता दें कि अफगानिस्तान की टीम की शुरुआत टेस्ट क्रिकेट में उम्मदी के मुताबिक नहीं रही है। उसे डेब्यू टेस्ट में
भारत के हाथों करारी शिकस्त झेलनी पड़ी है।

अफगान को भारत के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में आगाज करते हुए बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में अफगानिस्तान को पारी और 262 रन के भारी अंतर से हराना पड़ा है। उन्होंने कहा कि जब आप उस टेस्ट (भारत के खिलाफ) के बारे में पूछेंगे तो वहां हमें निराशा इसलिए हुई क्योंकि बड़ी टीमों के खिलाफ हमें अनुभव नहीं था। हमें बड़ी टीमों के खिलाफ ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिलता है।”

पदार्पण टेस्ट को याद करते हुए अफगानिस्तान के कप्तान ने कहा, कि पूरे देश का सबसे बड़ा सपना पूर्ण सदस्य टीम कहलाना और टेस्ट मैच खेलना था। उन्होंने कहा, कि हमारे खिलाड़ी टी20 के लिए जाने जाते है। मेरा और मेरे देश का एक ही सपना है कि एक दिन हम टी20 विश्व कप जीतें।

अफगानिस्तान क्रिकेट और हम सब के लिए यह सबसे बड़ी उपलब्धि होगी।बता दें कि राशिद खान ने अपनी टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। हालांकि अभी उनकी टीम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शुरुआत की है लेकिन आने वाले समय यह टीम अच्छा प्रदर्शन कर सकती है।

About Sports Zone Desk

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...