Home / International Sports / CSK vs RR IPL 2020: माही ने जड़े तीन छक्के लेकिन मैच राजस्थान के नाम

CSK vs RR IPL 2020: माही ने जड़े तीन छक्के लेकिन मैच राजस्थान के नाम

विकेटकीपर संजू सैमसन की 74 रन की आतिशी पारी और कप्तान स्टीवन स्मिथ की 69 रन की जुझरू पारी के सहारे राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को मंगलवार को आईपीएल के एकतरफा मुकाबले में 16 रन से धूल चटाकर टूर्नामेंट में जीत से शुरुआत की है। इसके साथ ही चेन्नई की टूर्नामेंट में पहली हार है।

हालांकि मैच में आखिरी ओवर में अच्छा खासा रोमांच देखने को तब मिला जब माही ने लगातर तीन छक्के जड़ दिए लेकिन तब बहुत देर हो चुकी थी। राजस्थान ने 20 ओवर में सात विकेट पर 216 रन का विशाल स्कोर बनाया और चेन्नई को फाफ डू प्लेसिस की सात छक्कों से सजी 72 रन की पारी के बावजूद 20 ओवर में छह विकेट पर 200 रन पर ही बना सकी।

महेंद्र सिंह धोनी ने तीन छक्कों की मदद से 17 गेंदों पर नाबाद 29 रन बनाए। हालांकि इस वजह से चेन्नई की टीम ने छह विकेट पर 200 रन तक पहुंच सकी। डुप्लेसिस ने तीन छक्के लगाकर 29 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया।

सैमसन ने दो स्टंप करने के अलावा दो कैच भी लिये, जबकि लेग स्पिनर राहुल तेवतिया ने 37 रन देकर 3 विकेट निकाले। इससे पूर्व लड़खड़ाने के बाद शारजाह में खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मैच में राजस्थान रॉयल्स ने निर्धारित ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 216 रन का विशाल स्कोर बना लिया. टीम के लिए संजू सैमसन (74 रन, 32 गेंद, एक चौका, नौ छक्के)  और स्टीव स्मिथ (69 रन, 47 गेंद, चार चौके, चार छक्के) ने अर्द्धशतक जड़े.

इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था. जवाब में  राजस्थान रॉयल्स का पहला विकेट 11 रन के स्कोर पर गिरा था. हालांकि  संजू सैमसन और स्टीव स्मिथ के अलावा अन्य बल्लेबाज चल नहीं सके. चेन्नई से एसएम कुरेन ने तीन विकेट झटके.

दीपक चाहर, एल एनगिडी और पीयूष चावला को एक-एक विकेट मिला. राजस्थान द्वारा दिये गए 217 रन के लक्ष्य जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स ने समाचार लिखे जाने तक 4 ओवर में बिना विकेट खोये 25 रन बना लिए थे.

हालांकि चेन्नई सुपर किंग्स के लिए जीत की राह आसान नहीं है. यह मैच शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे शुरू हुआ. राजस्थान रॉयल्स को मैच से पहले दो झटके लग चुके हैं/ स्टोक्स भी इस बार राजस्थान रॉयल्स की टीम का हिस्सा नहीं है जबकि जोस बटलर भी पहले मैच में नहीं खेलेगे क्योंकि वह अपने परिवार के साथ अलग से आए हैं और उन्हें दुबई में 36 घंटे अनिवार्य पृथकवास में रहना होगा।

चोट से कप्तान स्टीव स्मिथ के उबरने के कारण मंगलवार को होने इंडियन प्रीमियर लीग मैच से पहले राजस्थान टीम का हौसला  बढ़ा है जो चेन्नई को कड़ी टक्कर दे सकती है।

टीमें इस प्रकार हैं 

राजस्थान रॉयल्स: स्टीव स्मिथ (कप्तान), जोस बटलर, रॉबिन उथप्पा, संजू सैमसन, जोफ्रा आर्चर, यशस्वी जायसवाल, मनन वोहरा, कार्तिक त्यागी, आकाश सिंह, ओशेन थॉमस, एंड्रयू टाई, डेविड मिलर, टॉम कुरेन, अनिरुद्ध जोशी, श्रेयस गोपाल, रियान पराग, वरुण आरोन, शशांक सिंह, अनुज रावत,महिपाल लोमरोर, मयंक मार्कंडेय.

चेन्नई सुपर किंग्स: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), मुरली विजय, अंबति रायुडू, फाफ डु प्लेसी, शेन वॉटसन, केदार जाधव, ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, लुंगी नगिदी, दीपक चाहर, पीयूष चावला, इमरान ताहिर, मिशेल सेंटनेर, जोश हेजलवुड, शार्दुल ठाकुर, सैम कुरेन, एन जगदीशन, के एम आसिफ, मोनू कुमार, आर साइ किशोर, ऋतुराज गायकवाड़, कर्ण शर्मा.

 

About Sports Zone Desk

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...