Home / National Sports / पीवी सिंधु थामस एवं उबेर कप में नहीं लेंगी हिस्सा, यहाँ खेलना भी तय नहीं 

पीवी सिंधु थामस एवं उबेर कप में नहीं लेंगी हिस्सा, यहाँ खेलना भी तय नहीं 

कोरोना वायरस के चलते कई टूर्नामेंट पर ब्रेक भी लगा था जिसमे बैडमिंटन भी शामिल था. इस बारे में विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) ने पिछले सप्ताह नया संशोधित कैलेंडर जारी कर पहले टूर्नामेंट थामस एवं उबेर कप फाइनल्स की घोषणा की थी. ये टूर्नामेंट तीन से 11 अक्टूबर के बीच डेनमार्क के आर्थस में होना है.

हालांकि अब खबर आ रही है कि ओलंपिक सिल्वर मेडलिस्ट व विश्व चैंपियन पीवी सिंधु ने  इस टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया है. इसके साथ ही सिंधु का डेनमार्क में ही आयोजित सुपर 750 टूर्नामेंट में खेलना भी तय नहीं है. इस बारे में सिंधु के पिता पी वी रमन्ना के अनुसार सिंधु निजी कारणों के चलते टूर्नामेंट में नहीं खेलेगी और हमने बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया को इस बारे में जानकारी दे दी है.

रमन्ना के अनुसार सिंधू का डेनमार्क के  दो अन्य टूर्नामेंट में हिस्सा लेना तय नहीं है. हालांकि सिंधु ने इन दोनों टूर्नामेंट में नाम भेज दिया है लेकिन उसका हीसा लेना उसके निजी काम के पूरा होने पर निर्भर है.आगामी टोक्यो ओलंपिक की प्रबल दावेदार सिंधू अभी हैदराबाद में राष्ट्रीय बैडमिंटन शिविर में ट्रेनिंग कर  रही है.

जानकारी के अनुसार थामस और उबेर कप फाइनल्स के बाद डेनमार्क में ही 13 से 18 अक्टूबर तक डेनमार्क ओपन और फिर 20 से 25 अक्टूबर तक डेनमार्क मास्टर्स का टूर्नामेंट होगा.   वैसे हैदराबाद के राष्ट्रीय बैडमिंटन शिविर   में विश्व चैंपियनिशप के कांस्य पदक विजेता बी साई प्रणीत, विश्व  पूर्व नंबर एक खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत और महिला युगल खिलाड़ी एन सिक्की रेड्डी ही राष्ट्रीय शिविर में शामिल हैं.

लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता और विश्व पूर्व नंबर एक साइना नेहवाल अभी  अपने पति पारुपल्ली कश्यप और कुछ अन्य के साथ अलग ट्रेनिंग कर रही है. दूसरी ओर अश्विनी पोनप्पा बेंगलुरु में पादुकोण-द्रविड़ सेंटर ऑफ स्पोर्ट्स एक्सीलेन्स में ट्रेनिंग कर रही है.कोरोना  पॉजीटिव मिले पाए गए सात्विक साईराज रंकीरेड्डी आंध्र प्रदेश में अपने गृहनगर अमलापुरम में और उनके डबल्स पार्टनर चिराग शेट्टी मुंबई में हैं.

About Aditya Srivastava

Check Also

आईपीएल-2022 में देखने को मिलेंगी दस टीम

हाल ही में यूएई में आईपीएल का सफल आयोजन हुआ था. आईपीएल 2020 का फाइनल ...