Home / International Sports / PSL : बाबर आजम के कमाल से कराची किंग्स विजेता

PSL : बाबर आजम के कमाल से कराची किंग्स विजेता

बाबर आजम की 49 गेंदों पर 63 रन की नाबाद पारी के सहारे  कराची किंग्स ने पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) का ख़िताब  फाइनल में लाहौर कलंदर्स को पांच विकेट से हराकर जीता. कराची के नेशनल मैदान में हुए खेले गए मैच में लाहौर कलंदर्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सात विकेट पर 134 रन बनाये.

जवाब में  कराची किंग्स ने  18.4 ओवर में पांच विकेट के नुकसान के बाद जीत के लिए आवश्यक रनों का लक्ष्य पा लिया. पहले बल्लेबाजी  करने उतरी  लाहौर कलंदर्स से तमीम इकबाल (35) और फखर जमां (27) ने पहले विकेट के लिए 68 रन की साझेदारी की. हालांकि कराची किंग्स के गेंदबाजों के सधे प्रदर्शन से लाहौर कलंदर्स के अन्य बल्लेबाज 20 रन भी नहीं बना सके.

कराची से वकस मकसूद अरशद इकबाल और उमैद आसिफ को दो-दो विकेट जबकि कप्तान इमाद वसीम को एक विकेट मिले. जवाब में  कराची किंग्स ने इसके बाद  18.4 ओवर में पांच विकेट के नुकसान के बाद कराची किंग्स ने जीत के लिए जरुरी रन बना लिए. इसमें कप्तान इमाद वसीम (7 गेंद पर  नाबाद 10 रन) ने बाबर (63) के साथ मिलकर टीम को जीत तक पहुंचाया.

बाबर आजम प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बने. लाहौर कलंदर्स से हैरिस राउफ और दिलबर हुसैन को दो-दो विकेट और समित पटेल को एक विकेट मिला. हालांकि  पीएसएल का फाइनल मार्च में खेला जाना था लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते  प्लेऑफ मैच कैंसिल  हो गए थे. फिर पीएसएल में प्लेऑफ  मैच 14, 15 और 17 नवंबर को खेले गए थे.

About Aditya Srivastava

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...