Home / International Sports / एनबीए अकादमी इंडिया के प्रणव प्रिंस अब फर्स्ट लव क्रिस्टियन अकादमी की टीम में

एनबीए अकादमी इंडिया के प्रणव प्रिंस अब फर्स्ट लव क्रिस्टियन अकादमी की टीम में

केरल  के रहने वाले और एनबीए अकादमी इंडिया से जुड़े प्रणव  प्रिंस अब वाशिंगटन,  पेंसिल्वेनिया के प्राइवेट हाई स्कूल फर्स्ट लव अकादमी  से जुड़ गए है.  इसी के साथ अमेरिका में हाई स्कूल बास्केटबाल स्कालरशिप पाने वाले  17 साल के प्रणव  एनबीए अकादमी इंडिया के दूसरे पुरुष खिलाड़ी हो गए हैं.

प्रणव का साल 2018 में एनबीए अकादमी इंडिया में चयन हुआ था और वो इससे पहले 2016-17 में रिलायंस फाउंडेशन जूनियर एनबीए प्रोग्राम का हिस्सा था. उनका फिर एनबीए अकादमी  इंडिया  में चयन एसीजी-एनबीए  जम्प  प्रोग्राम  के  माध्यम  से  हुआ था.

ये भी पढ़े : 

आईपीएल : ड्रीम इलेवन को 2021-2022 की टाइटल स्पांसरशिप राशि बढ़ाने को कह सकता है बीसीसीआई

प्रिंस एनबीए अकादमी की उन 23 चमकदार प्रतिभाओं में से हैं, जिनका चयन 15 देशों से नवम्बर 2019 में आस्ट्रेलिया में हुए एनबीए ग्लोबल अकादमी डेवलपमेंट कैम्प के लिए हुआ था.

छह फुट छह इंच लम्बे प्रिंस 2018 में आस्ट्रेलिया तथा 2019 में अमेरिका में एनबीए अकादमी इंडिया टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके है. उन्होंने हंगरी में 2019 में हुई यूरोपियन यूथ बास्केटबाल लीग के स्टेज-1 में चमकदार खेल दिखाया था. यहाँ उनका हर मैच में औसत 15.3 अंक स्कोर रहा था और रीबाउंडिंग से औसत भी 8.8 अंक रहा था.

प्रिंस 2019 में साबा बास्केटबाल चैंपियनशिप में हिस्सा लेने वाली भारत की अंडर-16 टीम में भी शामिल थे. वही पूरी चैंपियनशिप में अजेय रही इस टीम ने फीबा यू-16 एशिया कप के लिए क्वालीफाई किया था.

प्रिंस ने अपने चयन पर ख़ुशी जताते हुए कहा कि मैं हाई स्कूल टीम में खेलने का अवसर देने के लिए के लिए फसर्ट लव क्रिस्टियन अकादमी और कोच खायरी को धन्यवाद करना चाहूंगा. इसके साथ ही अपने परिवार, एनबीए अकादमी इंडिया कि पूरी टीम और अपने सभी कोचों को भी थैंक्स कहना चाहता. मेरी अब तक की उपलब्धि में इनका काफी योगदान है.

फसर्ट लव क्रिस्टियन अकादमी के सीईओ नैथन रोएसिंग के अनुसार प्रणव प्रिंस हमारे प्रोग्राम से जुड़ने वाले भारत के पहले स्टूडेंट एथलीट हैं और वो हमारी नेशनल टीम से खेलेंगे.

About Aditya Srivastava

Check Also

IND VS AUS : पहले टी-20 बस थोड़ी देर में होगा शुरू

भले ही भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वन डे सीरीज हार गई हो लेकिन टी-20 ...

Leave a Reply

Your email address will not be published.